उत्तराखण्डक्राइम

गुच्चूपानी में हुए मर्डर का खुलासाः पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर करवाई थी पति की हत्या, उत्तर प्रदेश से बुलाए गए थे सुपारी किलर, दो लाख में हुआ था हत्या के लिए सौदा

  • 29 नवंबर को गुच्चूपानी में ले जाकर की गई थी मोहसिन की हत्या

  • हत्या में इस्तेमाल पत्थर को भी पुलिस ने कियाय बरामद

देहरादून। राजधानी के मशहूर पर्यटक स्थल गुच्चूपानी में ई-रिक्शा चालक की हत्या का गुरुवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। पुलिस ने मामले में मृतक की आरोपी पत्नी, उसके प्रेमी और तीन सुपारी किलर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, पत्नी ने ही अवैध संबंधों के चलते पति की हत्या की साजिश रची थी। उसने यूपी से सुपारी किलर बुलाए थे। उनके साथ हत्या के लिए दो लाख रुपये में सौदा हुआ था। एक आरोपी फरार चल रहा है।
पुलिस के मुताबिक, मोहसिन की हत्या की साजिश उसकी पत्नी शीबा उर्फ सीमा ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर रची थी। इस हत्याकांड को अंजाम देने के लिए उन्होंने यूपी के तीन बदमाशों को दो लाख रुपये की सुपारी दी थी। ऐसे में इन बदमाशों को हत्या के लिए 20 हजार रुपये एडवांस और काम होने के बाद बाकी की रकम देने का बात हुई थी।
पुलिस खुलासे के मुताबिक, 27 नवंबर को बागपत से आए भाड़े के तीन बदमाशों को पहले शीबा ने अपने प्रेमी साबिर और रईस नाम के युवक से जान पहचान करवाई। जिसके बाद 29 नवंबर के दिन हत्यारोपियों ने मृतक मोहसिन को गुच्चुपानी जंगल में ले जाकर पहले खूब शराब पिलाई और उनके नशे में चूर होने बाद सभी ने मिलकर पत्थरों से मोहसिन के सिर को बुरी तरह कुचल कर उसकी निर्मम हत्या कर दी।
वहीं, इस मामले में पुलिस ने हत्यारों के पास से एडवांस के रूप में मिली 3500 रुपये की रकम बरामद की है। जबकि, हत्या में इस्तेमाल पत्थर को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। जिससे इस वारदात को अंजाम दिया गया था। पुलिस का कहना है कि सुपारी लेकर हत्या करने वाले तीनों अरशद, शाहरुख और रवि को गिरफ्तार कर लिया है। तीनों मूल रूप से उत्तर प्रदेश बागपत के रहने वाले हैं। वहीं, पुलिस ने हत्यारोपी प्रेमी साबिर अली को मेंहुवाला देहरादून, मृतक की पत्नी शीबा को पटेलनगर देहरादून से गिरफ्तार कर लिया ।
हत्या में शामिल एक आरोपी रहीस खान निवासी बागपत पुलिस गिरफ्त से दूर है। हत्या का खुलासा करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक थाना कैंट राजेन्द्र सिंह रावत, एसआई मयंक त्यागी, धनीराम पुरोहित, ओम प्रकाश, दीपक धारीवाल, कांस्टेबल गौरव गुसांई, अरशद, दीपक डिमरी, सोनी, मनोज, नवनीत नेगी व किरन शामिल रहे।

गृह क्लेश और शराब पीने को लेकर होती थी लड़ाई
देहरादून। पुलिस जानकारी के अनुसार मृतक मोहसिन के साथ शीबा का विवाह 8 साल पहले हुआ था। जिससे उनके दो संतानें हुई। जिनमें 7 वर्षीय लड़की और 3 वर्षीय बेटा है। पुलिस के अनुसार शीबा और मोहसिन के बीच अक्सर गृह क्लेश और शराब पीने को लेकर लड़ाई होती रहती थी। कई बार समझौता हुआ, लेकिन घर खर्च और मारपीट के चलते मामला बढ़ता गया।इधर, पत्नी शीबा का अपने पड़ोस में रहने वाले साबिर अली से प्रेम प्रसंग के चलते अवैध संबंध बन गए। ऐसे में कुछ समय बाद पत्नी ने प्रेमी और उसके रिश्ते में लगने वाले रईस खान के साथ मिलकर मोहसिन को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। इसी के तहत रहीस खान ने उत्तर प्रदेश बागपत में रहने वाले 3 बदमाशों को मोहसिन की हत्या के लिए दो लाख की सुपारी दी। जिसके बाद सुनियोजित तरीके से हत्यारों द्वारा इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया। इस मामले में यूपी बागपत निवासी रहीस खान फरार चल रहा है, जिसकी तलाश जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button