उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा, राष्ट्रीय स्तर से मोर्चों के मद्देनजर  बहुत से अहम  कार्यक्रम करने हैं संचालित, 24 जनवरी को  युवा नव मतदाता सम्मेलन को बड़े स्तर  पर लिया जाए

सभी मोर्चो को संख्या की दृष्टि से बड़े आयोजन जिलों एवं मंडल स्तर तक करने हैं आयोजित
संयुक्त मोर्चा प्रदेश पदाधिकारी बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने दी आगामी कार्यक्रमों की जानकारी
देहरादून। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने
गुरुवार को पार्टी संयुक्त मोर्चा प्रदेश पदाधिकारी बैठक में
कहा कि राष्ट्रीय स्तर से मोर्चों के दृष्टिगत बहुत से महत्वपूर्ण कार्यक्रम हमे संचालित करने हैं । जिसमे सभी मोर्चों को संख्या की दृष्टि से बड़े आयोजन जिलों एवं मंडल स्तर तक हम सबको आयोजित करने हैं ।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि युवा मोर्चा  24 जनवरी को होने वाले युवा नव मतदाता सम्मेलन को वृहद स्वरूप में लिया जाए, जिसमे पीएम मोदी का वर्चुअल मार्गदर्शन सबको मिलने वाला है । इसी तरह विगत वर्षों की तरह 26 जनवरी को मंडल स्तर तिरंगा यात्रा के तहत न्यूनतम 75 सवारों की बाइक रैली निकाली जाएगी । इसी तरह अनेक विभिन्न व्यवसायों और रोजगार से जुड़े उन तमाम युवाओं को पार्टी से जोड़ना है जो सरकार और संगठन के समर्थक हैं । इसी तरह युवा मोर्चा को मतदाताओं का ब्यौरा तैयार करना है, क्षेत्र के खिलाड़ियों को संगठित कर प्रतियोगिता भी आयोजित करना है, घर घर कमल का झंडा लगाने से लेकर सोशल मीडिया में पार्टी का माहौल तैयार करना है । वहीं महिला मोर्चा को भी लखपति दीदी महिलाओं, स्वयं सहायता समूहों, एनजीओ के संवाद स्थापित कर बूथ स्तर पर महिलाओं को पार्टी के पक्ष में सक्रिय किया करना है । साथ ही श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन सभी मंदिरों में राम कीर्तन का आयोजन करना है । एससी और एसटी मोर्चों को हाल में किए अपने वर्गों के सम्मेलन की श्रंखला को नीचे तक ले जाना है और इसमें शामिल लोगों से लगातार संपर्क बनाए रखना है । साथ ही बस्ती संपर्क अभियान से छूटी हुई बस्तियों में पहुंचना है, अपने वर्गों के मेघावी छात्र छात्राओं और उनके परिवारों को सम्मानित करना है और संस्कृति पहनावे, खानपान एवं लोककला को लेकर कार्यक्रम करने हैं ।
इसी तरह ओबीसी मोर्चे को अपने समाज के अलग अलग वर्गों और युवाओं के कार्यक्रम करने हैं, अल्पसंख्यक मोर्चों को नमो मित्र अभियान से अधिक लोगों को जोड़ना है, अल्पसंख्यक बहिनों से 3 तलाक कानून के फायदे को लेकर संवाद स्थापित करना है, स्नेह संवाद से लेकर मोदी भाई जान जैसे कार्यक्रमों को आगे बढ़ाना है । वहीं किसान मोर्चा को ग्रामीण संपर्क अभियान, प्राकृतिक खेती के उपयोग एवं कृषि यंत्रों पर सब्सिडी से संबंधित गोष्ठी, किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के सम्मेलन आदि ऐसे तमाम कार्यक्रमों को मंडल स्तर पर आयोजित करना है।
बैठक में प्रदेश महामंत्री अजेय कुमार ने कहा कि सभी मोर्चों को राष्ट्रीय नेतृत्व से आए कार्यक्रमों के अतिरिक्त भी अपने अपने स्तर पर जनता से जुड़ने के अन्य अभियान भी चलाने हैं । जिसमे केंद्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियां और योजनाओं की जानकारी आम जनता के मध्य रखनी है ताकि उनका पार्टी के प्रति विश्वास अधिक मजबूत हो । इस दौरान सभी को ध्यान रखना है कि कार्यक्रम पार्टी के वैचारिक एवं सांगठनिक विषय को पुष्ट करते हुए अपेक्षित संख्या परिपूर्ति वाले हों । साथ ही सभी लोगों को जिम्मेदारी से ऐसे सभी आयोजनों को सोशल मीडिया पर अधिक से अधिक प्रचारित करना है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button