उत्तराखण्डदेहरादून

सीएम  पुष्कर धामी ने कहा, अनुच्छेद 370 पर  सुप्रीम कोर्ट का फैसला केंद्र के निर्णय पर मुहर, केंद्र सरकार ने देशहित व जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए लिया था निर्णय

देहरादून।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय का जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के संबंध में दिया गया फैसला केंद्र सरकार के देश हित एवं जम्मू-कश्मीर व लद्दाख के समग्र विकास के लिए, लिए गए निर्णय पर मुहर है। मुख्यमंत्री  धामी ने कहा कि भारत की संप्रभुता, एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का जो ऐतिहासिक कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा किया गया उसे आज उच्चतम न्यायालय ने भी सही ठहराया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस ऐतिहासिक फैसले से जम्मू-कश्मीर के लोग देश की मुख्यधारा से जुड़ सकेंगे तथा राज्य में पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ ही निवेश बढ़ेगा तथा राज्य के हर क्षेत्र में विकास के नए द्वार खुलेंगे। सचिवालय में मुख्यमंत्री पुष्कर  धामी ने मीडियाकर्मियों द्वारा कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल पूछे जाने पर ये बयान दिया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button