उत्तराखण्डदेहरादून

राजधानी में टमाटर के बढते  दामों और मुनाफाखोरी रोकने के लिए प्रशासन की छापेमारी रही जारी, रेट में आई कमी, लोगों को मिली राहत, डीएम के फैसले को सराहा

देहरादून । जिलाधिकारी  सोनिका के टमाटर की बढ़ती दरों  एवं  मुनाफाखोरी पर  रोक लगाए जाने  के लिए  गठित टीमों को नियमित छापेमारी अभियान चलाते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं । राजधानी में दूसरे दिन भी  टमाटर के दामों को लेकर छापेमारी की कार्रवाई जारी रही। इस छापेमारी का असर नजर आने लगा है।  टमाटर के दामों में कमी देखी जा रही है। लोगों को राहत मिल रही है। उन्होंने टमाटर के बढ़ते दामों और मुनाफाखोरी रोकने के लिए टीमें   गठित  करने के लिए जिलाधिकारी देहरादून सोनिका के फैसले को सराहा है।
सोमवार को तहसीलदार सदर मो. शादाब के नेतृत्व में टीम ने तहसील सदर अंतर्गत विभिन्न जगह छापेमारी की।
आज दूसरे दिन टीम ने आराघर चौक, धरमपुर मंडी, एलआईसी बिल्डिंग के समीप मंडी, 6 नंबर पुलिया  मंडी,  का निरीक्षण करते हुए टमाटर की ओवर  रेटिंग रोकने  के लिए  प्रतिष्ठानों पर टमाटर की गुणवत्ता के आधार पर  प्रति किलो फुटकर  दर की सूची चस्पा की गई। इस दौरान सब्जी विक्रेताओं को कड़ी चेतावनी दी गई कि मुनाफाखोरी करने तथा निर्धारित मूल्य से अधिक दामों पर बेचे जाने पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
इस दौरान टीम ने  उपभोक्ताओं से भी वार्ता की । उपभोक्ताओं  ने बताया कि मीडिया में खबरें आने एवं छापेमारी की कार्रवाई के बाद टमाटर के दामों में कमी आई है।  टीमों की और से   छापेमारी की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
इस अवसर पर पूर्ति निरीक्षक विजय डोभाल, उप निरीक्षक पुलिस बलबीर डोभाल सहित कार्मिक मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button