उत्तराखण्ड

उत्तराखंड में भाजपा को एक बार फिर वापस लाएं और राज्य को विकास के पथ पर अग्रसर करें: मुख्यमंत्री धामी

हल्द्वानी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के विकास का खाका रखा । सीएम ने 370, राममंदिर, भव्य काशी, केदारभूमि पुर्ननिर्माण, समेत अन्य पीएम मोदी के अन्य कार्यों को सराहना करते हुए कहा कि भाजपा को उत्तराखंड में एक बार और वापस लाएं और राज्य को विकास के पथ पर अग्रसर करें। 2025 तक देश को सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाना है। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि भष्ट्राचार के आकंठ में डूबी कांग्रेस के काले हाथ की सरकार को अब वापस न आने दें। मुख्यमंत्री ने कहा कि झाड़ू वाली पार्टी की अक्ल पर भी झाड़ू फिर गई है।
सीएम ने कहा कि मैं देवी देवताओं से प्रार्थना करता हूँ कि सब प्रदेशवासियों पर कृपा बनी रही। पीएम सरदार पटेल, बाबा साहेब व पंडित दीनदयाल की तरह अपने कर्तव्य निभा रहे हैं। गीता का श्लोक पढ़ते हुए कहा कि सज्जन पुरुष जैसा आचरण करते हैं, दूसरे भी उनका अनुसरण करते हैं। मेरे जैसे सामान्य व्यक्ति को मौका दिया। कोरोना संकट से निपटने में आपकी भूमिका की सब तरफ प्रशंसा हो रही है। कोरोना काल मे हर व्यक्ति को अन्न मिला। आपकी सोच व्यापक है। नमामि गंगे, एक राष्ट्र एक कार्ड योजना ऐसी ही है।

’वर्ष 2025 तक उत्तराखण्ड को बनाएंगे श्रेष्ठ राज्य’
मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हमने हर विभाग से अगले दस साल का रोड मैप मंगवाया है, ताकि हम भविष्य की आवश्यकताओं के अनुरूप राज्य के विकास का खाका खींच सकें। उत्तराखण्ड को लेकर हमारी नीति और नीयत… दोनों ही स्पष्ट हैं, ईमानदार हैं। आज हमारा उत्तराखण्ड विकास चाहता है… हमारा उत्तराखण्ड संभावनाओं से भरा आकाश चाहता है… हमारा उत्तराखण्ड अपने सपनों को साकार करना चाहता है और भाईयो-बहनो, उत्तराखण्ड फिर एक बार हमारी सरकार चाहता है। जिस विकास पथ पर अपना उत्तराखण्ड बढ़ चला है, हमें इस यात्रा को रुकने नहीं देना है। हमने अपने प्रदेश को, राज्य की रजत जयंती वर्ष 2025 तक भारत का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाना है। हम ’’विकल्प रहित संकल्प’’ के मंत्र के अनुयायी हैं और उत्तराखण्ड के विकास के लिए यही हमारा अंतिम ध्येय है।

पीएम मोदी के कारण ही खत्म हुई धारा 370
कश्मीर से धारा 370 हटना व राम मंदिर का निर्माण आपके नेतृत्व में ही सम्भव हो सका है। काशी में विकास सबको दिख रहा है आज। आज भव्य काशी है। केदारपुरी के पुनर्निर्माण का मैं स्वयं साक्षी हूँ। आने वाले दिनों में अन्य धामों का विकास भी पीएम के नेतृत्व में होना है। आपका प्रदेश से लगाव किसी से छुपा नही है। आज 17500 करोड़ की योजनाओं का आप शिलान्यास व लोकार्पण करने जा रहे हैं। लखवाड़ परियोजना से देश के छह राज्य लाभान्वित होंगे।

बंगाली समाज के प्रमाण पत्रों से पूर्वी पाकिस्तान शब्द हटाया
हमने बंगाली समाज के प्रमाण पत्रों से पूर्वी पाकिस्तान शब्द हटाया है। आज हमें एम्स का सेटेलाइट सेंटर भी मिला है। आपने हमें बड़ी सौगात दी हैं। आज राज्य में एक लाख करोड़ की योजनाओं के काम गतिमान है। 44 साल से लंबित जमरानी बांध परियोजना जल्द ही शुरू होने वाली है। हमारी देवभूमि वीरभूमि भी है। जरनल विपिन रावत का जाना देश व मेरे लिए भी निजी क्षति है। ऐसे पहाड़ के लाल व राष्ट्रभक्त के लिए कांग्रेस ने गली का कुत्ता जैसी बात कहा है। आज हमारी सेना मुहतोड़ जवाब देती है। सीमा क्षेत्र में सड़क व पुलों का निर्माण हो रहा है। हिंदु व हिंदुत्व का फर्क न समझने वाले क्या समझेंगे इसे। इन लोगों ने उत्तराखंड के युवाओं को छला है।

कांग्रेस और करप्शन एक दूसरे के पूरक
मुख्यमंत्री धामी ने अपने संबोधन में कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और करप्शन एक दूसरे के पूरक हैं। मुख्यमंत्री ने आम आदमी पार्टी पर भी तंज कसा। कहा कि इनके दिमाग पर झाड़ू फिरा हुआ है। कहा कि  प्रदेशवासी मुफ्त का सहारा नहीं चाहते हैं।
कांग्रेस व भ्रष्टाचार एक दूसरे के पर्यायवाची हैं। बताइए क्या ऐसी पार्टी का आप साथ देंगे। ऐसा काला हाथ अब वापस नही आएगा। झाड़ू वाली पार्टी की अक्ल पर भी झाड़ू फिर गई है। ये तुष्टिकरण की राजनीति यहां भी करना चाहते हैं।मगर कामयाब नही होंगे। हम डबल इंजन के साथ विकास कर रहे हैं। संकल्प लीजिये कि राज्य को 2025 तक सर्वश्रेष्ठ बनाना है। हम कभी भी लड़े बिना पीछे नही हटे। सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दलितों और शोषितों की चिंता कर रहे हैं ।प्रधानमंत्री भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए कठिन परिश्रम कर रहे हैं ।आज पूरी दुनिया देख रही है कि कैसे एक सरकार अंतोदय का अनुसरण करके विकास की ओर बढ़ रही है ।उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना के जरिए गरीबों को इलाज मिल रहा है ।सीएम ने कहा कि प्रदेश के लोगों को प्रधानमंत्री मोदी ने लाभ पहुंचाया है ।पीएम का हार्दिक स्वागत। मैं पथिक हूँ पथ मेरा बस कर्म सिखलाता है मुझे.।

’जनरल बिपिन रावत के सपनों को पूरा कर रही सरकार’

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि स्वर्गीय जनरल बिपिन रावत का असमय हमारे बीच से चले जाना जहां एक ओर देश और प्रदेश की अपूरणीय क्षति है, वहीं मेरे लिए भी यह एक निजी क्षति है। उनके दो ही ध्येय थे, सेना का सुदृढीकरण और उत्तराखंड की उन्नति। इन्हीं दो उद्देश्यों को लेकर हमारी केन्द्र व राज्य सरकारें निरन्तर कार्य कर रही हैं। आज हमें गर्व है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीके नेतृत्व में सेना का मनोबल और उसका आत्मसम्मान लगातार बढ़ रहा है। आधुनिक हथियारों और साजो सामान से जहां सेना को और भी अधिक सशक्त बनाया जा रहा है वहीं उन्हें दुश्मन को जवाब देने के लिए अब दिल्ली की ओर भी नहीं देखना पड़ता। गलवान घाटी हो या कश्मीर से लेकर कच्छ तक का इलाका… आज हमारे बहादुर सैनिक दुश्मन को उसी की भाषा में मुंहतोड़ जवाब देते हैं। आज सीमा से सटे इलाकों में जिस प्रकार से सड़कों और पुलों को निर्माण किया जा रहा है वो भी अपने आप में अभूतपूर्व है। इस अवसर पर उत्तराखंड के राज्यपाल ले.ज.(से.नि.) गुरमीत सिंह, केन्द्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, त्रिवेन्द्र सिंह रावत, तीरथ सिंह रावत, सांसद डा. रमेश पोखरियाल निशंक, अजय टम्टा, माला राज्यलक्ष्मी शाह, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, कैबिनेट मंत्री डा. हरक सिंह रावत, सुबोध उनियाल, बिशन सिंह चुफाल, गणेश जोशी, अरविंद पाण्डेय, बंशीधर भगत, डा. धन सिंह रावत, रेखा आर्या, स्वामी यतीश्वरानंद और विधायक मौजूद थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button