राष्ट्रीय

देश में धारा 370 वापस आएगी न ट्रिपल तलाक: अमित शाह

अयोध्या। गृह तथा सहकारिता मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में अपने लगातार प्रवास के दौरान आज लखनऊ में भाजपा कार्यकर्ताओं से भेंट करने के बाद रामनगरी अयोध्या का रुख किया। अयोध्या में हनुमानगढ़ तथा रामलला का दर्शन-पूजन करने के बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से भी भेंट की।
गृह मंत्री अमित शाह ने जीआइसी मैदान में भाजपा जनविश्वास यात्रा जनसभा को संबोधित किया। भाजपा के चाणक्य माने जाने वाले अमित शाह ने कहा कि समाजवादी पार्टी के इत्र की दुर्गंध पूरे उत्तर प्रदेश में फैल गई है। आज जब छापेमारी चल रही है तो उनके पेट में उबाल हो रहा है। उन्होंने कहा कि जो राम मंदिर बनने से रोकना चाहते हैं मैं उन्हें कहना चाहता हूं, रोक सकें तो रोक लें, लेकिन किसी में इतना दम नहीं है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में श्रीकाशी विश्वनाथ कॉरिडोर का पुनर्निर्माण कराया। इससे पहले औरंगजेब के जमाने में जो बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए जाता वो मन मसोस कर वापस आता था। अयोध्या में गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा की जनविश्वास रैली में करीब 24 मिनट के संबोधन कहा कि कश्मीर से जब धारा 370 हटी, तब सपा के साथ बसपा, कांग्रेस, कम्युनिष्ट और ममता बनर्जी ने इस निर्णय का मिलकर विरोध किया और जब ट्रिपल तलाक हटाया गया, तो भी इन्हीं लोगों ने विरोध किया। इसके बावजूद अब यह वापस आने वाले नहीं हैं। उन्होंने भले ही अखिलेश यादव की दूसरी पीढ़ी आ जाय।
गृह मंत्री ने इस दौरान बड़े करीने से अयोध्या की विरासत को नमन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में देश एवं प्रदेश के विकास का जिक्र किया तथा सपा, बसपा एवं कांग्रेस पर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने याद दिलाया कि इक्ष्वाकुवंशीय राजाओं ने यहां सुशासन के मंत्र गढ़े हैं, यह प्रभु राम की जन्मभूमि है, हनुमान जी यहां स्वयं विराजमान हैं। यह भूमि समाजवाद के प्रणेता आचार्य नरेंद्रदेव, डॉ. राममनोहर लोहिया की है। यह भूमि अंग्रेजों के विरुद्ध किसान आंदोलन का नेतृत्व करने वाले बाबा रामचंद्र की है। यह भूमि महान देश भक्त अशफाक उल्ला के बलिदान की है। यह भूमि भगवान ऋषभदेव, सुमतिनाथ, अजितनाथ, अभिनंदननाथ एवं अनंतनाथ जैसे जैन तीर्थंकरों की भी हैै।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button