उत्तराखण्ड

बाॅलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने परमार्थ आश्रम में की गंगा आरती

देहरादून। बाॅलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन गुरूवार को ऋषिकेश में परमार्थ निकेतन पहुंचे। यहां वह स्वामी चिदानन्द सरस्वती के साथ गंगा आरती में शामिल हुए। अमिताभ बच्चन ने विनम्रता और सहजता से परमार्थ निकेतन की ओर से संचालित विभिन्न गतिविधियों का अवलोकन किया और जानकारी ली।
इस मौके पर स्वामी चिदानन्द सरस्वती ने कहा कि अमिताभ बच्चन ने अपनी फिल्मों के माध्यम से अनेक कीर्तिमान स्थापित किये हैं। बच्चन परिवार ने भारत और भारतीय संस्कृति को गौरवान्वित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है। हरिवंश राय बच्चन जीवन और यौवन, सत्य और सौन्दर्य व प्रेम के अप्रतिम कवि थे, जिन्होंने भारतीय काव्य और साहित्य में उत्कृष्ट योगदान दिया।
स्वामी चिदानन्द ने कहा कि हमारा उत्तराखंड फिल्मों के लिये बेस्ट डेस्टिनेशन है। यहां पर बेस्ट स्पिरिचुअल डेस्टिनेशन, बेस्ट वाइल्डलाइफ डेस्टिनेशन, बेस्ट एडवेंचर डेस्टिनेशन और हिमालय की पवित्र वादियां है। इसके अलावा मां गंगा का पावन तट अपने आप में एक बेस्ट डेस्टिनेशन हैं, जो कि अब दुनिया के सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन में से एक बनता जा रहा है। अब तक उत्तराखंड में अनेक फिल्मों की शूटिंग की जा चुकी है। आगे भी उत्तराखंड को बेस्ट डेस्टिनेशन बनाये रखने के लिए यहां की संस्कृति और संस्कारों को जीवंत रखना होगा। इस प्रदेश की हरित और स्वच्छ को बनाये रखना होगा। उल्लेखनीय है कि बाॅलीवुड के दिग्गज अमिताभ बच्चन इन दिनों उत्तराखण्ड में हैं और यहां टीम के साथ गुड बाय फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन नरेन्द्र नगर के होटल आनंदा में रूके हुए हैं। वह कई स्थानों पर अब तक फिल्म के दृश्यों की शूटिंग कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button