खेल

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से रोहित शर्मा हुए बाहर

जसप्रीत बुमराह को बनाया गया टीम का नया कप्तान
नई दिल्ली। 1 जुलाई से बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारत और इंग्लैंड के बीच रिशेड्यूल टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारत के फुल टाइम कप्तान रोहित शर्मा कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे, जिसकी वजह से इस पर सस्पेंस बना हुआ है कि वह इस मैच में खेलेंगे या नहीं। कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुतााबिक बीसीसीआई सूत्र ने स्पष्ट रूप से कहा है कि रोहित शर्मा पांचवें टेस्ट मैच से पहले कोविड से रिकवर नहीं कर पाएंगे, जिसके कारण वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन सकेंगे। मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम प्रबंधन ने रोहित शर्मा के बैकअप के रूप में बुलाया है और अब यह साफ है कि मयंक रिशेड्यूल टेस्ट में शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत करेंगे।
रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले रिशेड्यूल टेस्ट मैच में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले थे। लेकिन लीसेस्टशायर के खिलाफ वॉर्म अप मैच के दौरान वह कोरोना संक्रमित हो गए। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले अंतिम टेस्ट मैच के लिए जसप्रीत बुमराह टीम के कप्तान होंगे। बुमराह महान कपिल देव के बाद खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत का नेतृत्व करने वाले पहले तेज गेंदबाज बन जाएंगे।
भारत और इंग्लैंड के बीच 2021 में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच कोविड के चलते स्थगित हुआ था और अब यह मैच 1 जुलाई से खेला जाना है। इस सीरीज में टीम इंडिया फिलहाल 2-1 से आगे चल रही है। इंग्लैंड के खिलाफ स्थगित टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने 1 शतक और 2 अर्धशतक के साथ कुल 368 रन बनाए थे। रोहित पहली बार किसी विदेशी टेस्ट में भारत का नेतृत्व करने वाले थे। इस साल की शुरुआत में भारत के फुलटाइम टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभालने के बाद रोहित ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 से पहले घरेलू टेस्ट सीरीज में श्रीलंका को 2-0 से हराया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button