उत्तराखण्ड

यूटीयू में शहीद सैनिकों के बलिदान को किया याद

देहरादून। वीर माधो सिंह भण्डारी उत्तराखण्ड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय देहरादून में शुक्रवार को विश्वविद्यालय परिसर में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत ‘हर घर तिरंग’ अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत परिसर में स्थापित शौर्य वाल के सम्मुख शहीद सैनिकों के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर देश के लिए उनके द्वारा किये गये बलिदान को याद किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय व प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. पीपी ध्यानी व विशिष्ट अतिथि नमामि बंसल अपर सचिव तकनीकी शिक्षा व परवीन यादव रही। मुख्य अतिथि डॉ. ध्यानी ने आजादी के अमृत महोत्सव की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए राष्ट्र के प्रत्येक नागरिक को आजादी के जज्बे के साथ राष्ट्र की उन्नति के लिए अपना शतप्रतिशत योगदान देने के लिये प्रेरित किया।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. ओंकार सिंह ने प्रदेश की अपार सम्भावनाओं के दृष्टिगत माध्यमिक शिक्षा की तरह तकनीकी शिक्षा व उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उत्तरोत्तर कार्य करते हुए प्रदेश को इन क्षेत्रोें में अग्रणी भूमिका निर्वहन करने के लिए सभी छात्र-छात्राओं, शिक्षकों, कर्मचारियों को अपना योगदन देने को प्रेरित किया।
कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि नमामी बंसल अपर सचिव तकनीकी शिक्षा ने अपने सम्बोधन में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में सबसे को बधाई देते हुए शहीदों के बलिदान से प्रेरणा लेते हुए देश के विकास में प्रत्येक नागरिक को अपनी भूमिका निभाये जाने हेतु प्रेरित किया। कार्यक्रम के दौरान विश्वविद्यालय के अतिरिक्त राजकीय महिला पॉलिटैक्निक देहरादून तथा राजकीय पॉलिटैक्निक देहरादून के छात्र-छात्राओं ने राष्ट्र प्रेम से ओत-प्रोत अपनी उत्कृष्ट प्रस्तुतियों से सभी का मन मोह लिया एवं पूरा विश्वविद्यालय सभागार राष्ट्र भक्ति के जज्बे से गुंजायमान हो गया। इस मौके पर कुलसचिव आरपी गुप्ता, परीक्षा नियंत्रक पीके आरोड़ा, सम्बद्ध संस्थानों के निदेशक, पॉलिटैक्निक कॉलेज सुद्धोवाला व पित्थुवाला के प्रधानाचर्य, छात्र-छात्राएं, शिक्षक-कर्मचारीगण व विश्वविद्यालय के अधिकारी, कर्मचारी, शिक्षक छात्र आदि सम्मिलित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button