उत्तराखण्ड

सड़क हादसे में 6 श्रद्धालुओं की मौत, 34 हुए घायल

 मजिस्ट्रियल जांच के दिए आदेश
रुद्रपुर। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के सिरसा बॉर्डर पर बड़ा सड़क हादसा हुआ है। जहां एक ट्रॉले ने गुरुद्वारा जा रहे श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर ट्राली को टक्कर मार दी। इस हादसे में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। जबकि, कई लोग घायल हो गए, जिनका विभिन्न अस्पातलों में इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक, यूपी और उत्तराखंड बॉर्डर के सिरसा चौकी के पास श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली को एक ट्राले ने जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी की ट्राली श्रद्धालुओं समेत पलट गई। आनन फानन में सिरसा चौकी पुलिस ने राहगीरों की सहायता से घायलों को बहेड़ी और किच्छा समेत विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया। रुद्रपुर जिला अस्पताल में भी 17 लोगों का इलाज चला रहा है। जबकि, कुछ लोगों को सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी रेफर किया गया है। इसके अलावा बहेड़ी अस्पताल भी घायलों को भेजा गया है। बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर ट्राली में 40 से ज्यादा श्रद्धालु थे। इस हादसे में 6 से ज्यादा लोगों की मौत की सूचना है। घटना की सूचना के बाद जिलाधिकारी, एडीएम भी जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना। सभी घायल सितारगंज के बसघर के रहने वाले थे। जो सभी ट्रैक्टर ट्राली में सवार हो कर उत्तमनगर गुरुद्वारे जा रहे थे। तभी ये हादसा हो गया। जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने बताया कि ट्रैक्टर ट्राली में 40 से ज्यादा श्रद्धालु बैठे थे। हादसे में घायल 34 लोगों का इलाज चल रहा है। जबकि, 6 लोगों की मौत हो चुकी है।
वहीं किच्छा सीएचसी सेंटर से रेफर हो कर जिला अस्पताल पहुंचे मरीजों को जब इमरजेंसी रूम के बाहर वॉर्ड बॉय नहीं लेने पहुंचे तो खुद एडीएम ललित नारायण मिश्रा और उनका स्टाफ घायलों को एंबुलेंस से निकाल कर इमरजेंसी रूम में शिफ्ट करते हुए नजर आए। जिसके बाद जिलाधिकारी के निर्देश पर छुट्टी मना रहे डॉक्टरों और अन्य स्टाफ को घायलों के इलाज में लगाया गया।
वहीं सिरसा चौकी के पास हुए सड़क हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतक उधम सिंह नगर के बसघर निवासी हैं। मृतक में तीन बच्चे सुमन कौर (उम्र 15 साल), आकाश (उम्र 8 वर्ष), राजा (उम्र 6 वर्ष) समेत दो महिलाएं गुरुनामोवाई (उम्र 30 वर्ष), जस्सी (उम्र 35 वर्ष) और एक पुरुष भजन सिंह (उम्र 32 वर्ष) शामिल हैं। जबकि दो लोगों की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है। सभी घायलों का इलाज अस्पतालों में चल रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button