उत्तराखण्डक्राइम

अंकिता भंडारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य की फैक्ट्री में लगी आग, जांच में जुटी पुलिस

  • फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कडी  मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू
  • गंगा भोगपुर में वंतरा रिजॉर्ट के पीछे स्थित है आंवला कैंडी की फैक्ट्री
  • जांच के बाद ही सामने आएगी संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग की सही वजह
ऋषिकेश। अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद चर्चा में आया गंगा भोगपुर स्थित वनंत्रा रिजॉर्ट के पीछे बने पुलकित आर्य की आंवला कैंडी फैक्ट्री में रविवार सुबह 9 बजे संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि आसपास काला धुआं छा गया। आग पर काबू पाने के लिए ऋषिकेश से फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची।
आग बुझाने के लिए टीम जुटी हुई है। अंकिता हत्याकांड के बाद आरोपी पुलकित आर्य के रिजॉर्ट और फैक्टरी दोनों को सील कर दिया गया था। इसके बाद से ही यहां पीएसी तैनात की गई थी। पुलकित आर्य की यह फैक्टरी ऋषिकेश से करीब 25-26 किलोमीटर दूर है। जहां संदिग्ध परिस्थिति में आग लगने की घटना सामने आई है। फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं, पुलिस का दावा है कि शॉर्ट सर्किट होने से रिजॉर्ट के पीछे वाले हिस्से में आग लगी। जबकि, अंकिता हत्याकांड के बाद गंगा भोगपुर स्थित पुलकित आर्य की फैक्ट्री और वनंत्र रिजॉर्ट का विद्युत कनेक्शन काट दिया गया था, ऐसे में शॉर्ट सर्किट कैसे हुआ यह बड़ा सवाल है।
वहीं, पूरे मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मणझूला विनोद गुसाईं ने बताया कि प्रथम दृष्टया रिजॉर्ट के अंदर लगे इनवर्टर के लाइन में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लगने की घटना प्रतीत हो रही है। फैक्ट्री के अंदर कई ज्वलनशील पदार्थ भी रखे होने की जानकारी है। यमकेश्वर एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि मामले की गहनता से जांच की जा रही है।
प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट की वजह से ही आग लगी है। अंकिता भंडारी हत्याकांड का आरोपी पुलकित आर्य पूर्व राज्यमंत्री और भाजपा नेता विनोद आर्य का बेटा है। जो गंगा भोगपुर में रिजॉर्ट चलाता था। जहां अंकिता भंडारी भी बतौर रिसेप्शनिस्ट की नौकरी करती थी। इसके अलावा पुलकित की गंगा भोगपुर में ही आंवला कैंडी की फैक्ट्री भी है। जहां रविवार को संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने की घटना हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button