राष्ट्रीय

सीएम पुष्कर धामी की सख्त हिदायत: जल़्द से जल्द सङकों को किया जाए गड्ढामुक्त, किसी प्रकार की लापरवाही न हो, अभियान के रूप में किया जाए काम, सड़कों में गड्ढे मिलने पर जताई नाराजगी

  • कहा, मेरे अगले दौरे से पहले सड़के गड्ढा मुक्त ना होने पर होगी कड़ी से कड़ी कार्रवाई

  • खटीमा से हल्द्वानी तक सड़क मार्ग से किया सफर

  • हल्द्वानी बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिये सख्त निर्देश

हल्द्वानी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को हल्द्वानी में  अधिकारियों की बैठक लेते हुए  सड़कों के गड्ढा मुक्त ना होने पर सख्त नाराजगी जताई। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में अधिकारियों को  कहा कि अगली बार उनके दौरे से पहले सड़कें गड्ढा मुक्त नहीं की गई तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आज खटीमा से हल्द्वानी स्वयं सड़क मार्ग से आया हूं। मुझे कई जगह सड़कों पर खड्डे मिले।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुगम और सुरक्षित यात्रा का जनता अधिकार है। जनता की सुविधाओं का ध्यान रखना राज्य सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री ने  ज़िलाधिकारी और संबंधित विभाग के अधिकारियों को सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए अभी तक कितना कार्य किया गया? कितनी सड़कों की मरम्मत की गई? कितना कार्य अवशेष है? समस्त जानकारी अविलंब मुख्यमंत्री कार्यालय में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री  ने  प्रदेश की सडकों को गड्ढा मुक्त करने के लिए मिशन मोड मे कार्य करने के पहले ही निर्देश दिए गए हैं।  मुख्यमंत्री ने आज स्वयं इसका स्थलीय निरीक्षण कर खटीमा से हल्द्वानी का सफ़र सड़क मार्ग से तय किया।

इस दौरान कुमाऊँ आयुक्त दीपक रावत, जनपद के सभी विधायकगण एवं अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने सड़क व नहर कवरिंग कार्य का किया औचक निरीक्षण, कार्य में तेजी लाने को कहा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी में सर्किट हाउस पहुँचकर हल्द्वानी के जगदम्बा नगर स्थित रोड का औचक निरीक्षण किया व नगर निगम को सड़क के शीघ्र टेंडर कर कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता व समय सीमा का विशेष ध्यान रखा जाए। सड़क में नगर निगम  की और से  सीवर लाइन डाली जा चुकी है व सड़क का निर्माण कार्य किया जाना है जिस हेतु शासन से धनराशि भी प्राप्त हो चुकी है। विदित है कि पेयजल निगम ने महापौर से अनुरोध किया था कि सड़क का निर्माण नगरनिगम द्वारा कराया जाए। इस क्रम में मुख्य नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि नगरनिगम द्वारा टेंडर दस्तावेज तैयार किये जा चुके है व 01 नवम्बर,  को टेंडर प्रकाशित कर दिये जायेंगे जिससे जल्द ही अग्रिम कार्यवाही की जा सके।

इसके बाद मुख्यमंत्री  धामी ने सिंचाई विभाग  की  निर्माणाधीन एसबीआई से नवाबी रॉड तक नहर कवरिंग कार्य का निरीक्षण किया। नहर कवरिंग कार्य मे सिंचाई विभाग की ओर से काफी विलम्ब किया गया है जिस पर सीएम ना नाराजगी व्यक्त की  तथा शीघ्र कार्य करने के निर्देश दिए। विदित है कि नहर कवरिंग कर सड़क को चौड़ीकरण का कार्य किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button