उत्तराखण्ड

उत्तराखंड के चर्चित पेपर लीक गिरोह से जुड़े  तीन ओर सदस्यों के खिलाफ लगाया गैंगस्टर, यूकेएसएसएससी मामले में 24 आरोपियों की होगी संपत्ति जब्त

  • एसटीएफ ने तीनों आरोपियों की खिलाफ जिलाधिकारी को पेश की गैंग रिपोर्ट

  • सभी आरोपी वर्तमान में है दून की सुद्धोवाला जेल में बंद

देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक गिरोह से जुड़े तीन और सदस्यो के खिलाफ एसटीएफ ने गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर शिकंजा कसने की कार्रवाई की है। एसटीएफ  ने तीनों आरोपियों के  खिलाफ जिलाधिकारी को गैंग रिपोर्ट पेश की है। जिसके बाद डीएम ने तीन आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाने का अनुमोदन कर दिया है। यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में अब मुख्य 24 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। पहले पेपर लीक में मुख्य 21 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाई गई थी। अब 3 और आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाई गई है। सभी आरोपी वर्तमान में दून की सुद्धोवाला जेल में बंद हैं। यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में जिन तीन आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगा है, उसमें पहला आरोपी गौरव नेगी पुत्र गोपाल सिंह, निवासी नजीबाबाद, पोस्ट सूर्यनगर, थाना किच्छा, उधम सिंह नगर, दूसरा आरोपी विपिन बिहारी पुत्र राम शंकर, निवासी ग्राम न्यामपुर, थाना तालगांव, जिला सीतापुर, उत्तर प्रदेश और तीसरा आरोपी संजीव कुमार चौहान पुत्र हर्षरूप, निवासी एल 05-304, गुलमोहर गार्डन, गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश का नाम शामिल है। एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल के मुताबिक पेपर लीक मामलें में एसटीएफ ने संशोधित गैंग चार्ट बनाकर जिलाधिकारी देहरादून को भेजा था। जिसे जिलाधिकारी ने अनुमोदित कर दिया है। ऐसे में अब पेपर लीक मामले में 24 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मामला न्यायालय में चलेगा। एसटीएफ एसएसपी ने बताया कि अब तक 21 लोगों के विरूद्ध गैंगस्टर एक्ट में विवेचना की जा रही थी, लेकिन विवेचना के दौरान 3 अन्य आरोपियों के खिलाफ इस गिरोह के साथ मिलकर परीक्षा में धांधली किए जाने में सक्रिय भूमिका के पुख्ता सबूत मिले हैं, जिसके आधार पर इन लोगों के खिलाफ भी गैंगस्टर एक्ट लगाया गया है।

होगा बड़ा एक्शन ,गैंगस्टर की कार्रवाई में 24 आरोपियों की प्रॉपर्टी होगी सीज
एसटीएफ एसएसपी के अनुसार यूकेएसएसएससी पेपर लीक केस में पूर्व में 21 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की जा रही थी, लेकिन अब 24 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस प्रकार से अन्य आरोपियों के साथ ही अब इन तीनों आरोपियों की चल-अचल संपत्ति को भी गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के अंतर्गत सीज करने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। वर्तमान में पेपर लीक मामले के चर्चित आरोपी हाकम सिंह की 6 करोड़ की अवैध रुप से अर्जित संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई चल रही है। अन्य आरोपियों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई फिलहाल लंबित है। जिस पर तेजी औपचारिकताएं वाली कार्रवाई चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button