उत्तराखण्डदेहरादून

ऋषभ पंत का हाल जानने के लिए दून के मैक्स अस्पताल पहुंचे डीडीसीए के निदेशक एसएस शर्मा, बताया किस कारण हुआ यह खतरनाक सड़क हादसा

  • बीसीसीआई लेगा एयरलिफ्ट कर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करने का फैसला

  • पंत की मां से भी की मुलाकात, इलाज कर रही डॉक्टरों की टीम से भी की बातचीत

    देहरादून। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निदेशक श्याम सुन्दर शर्मा ने शनिवार को कार हादसे में घायल भारतीय टीम के विकेटकीपर व बल्लेबाज ऋषभ पंत का मैक्स अस्पताल देहरादून में हाल जानने के लिए पहुंचे । उन्होंने कहा कि पंत को एयरलिफ्ट कर दूसरे अस्पताल शिफ्ट किया जाएगा या नहीं, इसका फैसला बीसीसीआई करेगा। अभी डीडीसीए के डॉक्टरों की टीम ऋषभ पंत की मेडिकल रिपोर्ट का अध्ययन कर रही है, उस आधार पर बीसीसीआई आगे कोई फैसला लेगा। शर्मा के मुताबिक ऋषभ पंत से बातचीत में पता चला है कि सड़क के गढ्डेे से बचने के चक्कर में यह हादसा हुआ।

    रुड़की के पास सड़क हादसे के बाद देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल में इलाज करा रहे भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का हाल जानने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के निदेशक श्याम सुंदर शर्मा पहुंचे। शर्मा ने पंत की मां से मुलाकात की । साथ ही पंत का इलाज कर रही पांच डॉक्टरों की टीम से भी बातचीत की। डीडीसीए के डॉक्टरों की एक टीम पहले ही मैक्स हॉस्पिटल पहुंच चुकी है, जो ऋषभ के मेडिकल रिपोर्ट का अध्ययन कर रही है। डीडीसीए निदेशक शर्मा के मुताबिक ऋषभ पंत से बातचीत में पता चला कि सड़क के गढ्डे से बचने के चक्कर में यह दुर्घटना हुई है। डीडीसीए के तीन डॉक्टरों की रिपोर्ट पर ही बीसीसीआई ऋषभ पंत के एयरलिफ्ट कर दूसरे अस्पताल शिफ्ट करने का निर्णय लेगी। हालांकि अभी ऋषभ को एयरलिफ्ट किए जाने को लेकर अभी फिलहाल कोई सूचना नहीं आई है, लेकिन डीडीसीए की ओर से बीसीसीआई को ऋषभ के स्वास्थ्य संबंधित सूचनाएं दे दी गई।

    ऐसे में ऋषभ को एयरलिफ्ट करने का फैसला बीसीसीआई को लेना है, लेकिन पंत के स्वास्थ्य में काफी अधिक सुधार आया है और बीसीसीआई भी लगातार मैक्स हॉस्पिटल के डॉक्टर से संपर्क में हैं। वहीं, डीडीसीए के निदेशक शर्मा ने बताया कि डीडीसीए अध्यक्ष रोहन जेटली के निर्देश पर वह पंत का हालचाल जानने आए हैं। उनके मुताबिक ऋषभ पंत पूरी तरह स्वस्थ हैं और काफी आत्मविश्वास से बातचीत कर रहे हैं। साथ ही एयरलिफ्ट के सवाल पर शर्मा ने बताया कि अभी फिलहाल ऋषभ पंत को एयरलिफ्ट कराए जाने जैसी कोई बातचीत नहीं हुई है। साथ ही बताया कि बीसीसीआई की मेडिकल टीम की भी लगातार मैक्स हॉस्पिटल के मेडिकल टीम से बातचीत कर रही है। क्योंकि जो चिकित्सक ऋषभ का इलाज कर रहे हैं उसकी तमाम जानकारियां बीसीसीआई की मेडिकल टीम ले रही है, फिलहाल उनकी स्थिति सामान्य है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button