उत्तराखण्डदेहरादून

गैगस्टर अतीक के मकान पर चला बुल्डोजर, मेहुंवाला के तुतोवाला में  नदी की एक बीघा जमीन पर किया था अतिक्रमण

कई थानों की पुलिस  मौके पर रही  मौजूद
अभी  सुद्दोवाला जेल में जेल में बंद है गैगस्टर
देहरादून। जमीनी धोखाधड़ी के कई मामलों में लिप्त रहे भूमाफिया अतीक अहमद के खिलाफ गैगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस-प्रशासन की टीमों ने उसके मकान को बुल्डोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया। इस दौरान कई थानों की पुलिस  मौके पर मौजूद रही। लेकिन पुलिस व प्रशासन को किसी प्रकार के विरोध का सामना नहीं करना पड़ा। आरोपी गैंगस्टर अतीक अभी सुद्दोवाला जेल में बंद है। आरोप है कि उसने एक बीघा सरकारी जमीन कब्जा कर आलीशान कोठी तैयार की थी इसकी कीमत  2 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है।
पूर्व में ही पुष्कर सिंह धामी सरकार ने गैंगस्टर एक्ट में निरूद्व लोगों को चेतावनी जारी कर दी  थी, जिसके चलते पुलिस व प्रशासन की टीमों ने गैंगस्टर एक्ट में निरूद्ध भू माफिया अतीक अहमद को उसके मकान को ध्वस्तीकरण करने की कार्रवाई के लिए एक सप्ताह पहले ही आवास खाली करने का नोटिस जारी कर दिया  था। इस मामले में समय सीमा पूरी होने के बाद शनिवार को पुलिस व प्रशासन की टीमों ने बुल्डोजर सहित तुंतोवाला मेहूवाला पहुंच कर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस व प्रशासन की टीम के वहां पर पहुंचते ही लोगों की भीड जमा हो गयी। अतीक अहमद के परिवार के लोग भी वहां पर पहुंचे। यहीं नहीं देहरादून में पहली बार हो रही इस प्रकार की कार्रवाई को देखने के लिए दूर-दूर से लोग वहां पर पहुंचे। इस दौरान कई थानों की पुलिस भी वहां पहुंच गयी थी। किसी प्रकार का कोई विरोध न हो इसको देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा के कडे इंतेजाम किये । इस दौरान पटेलनगर कोतवाली, बसंत विहार, प्रेमनगर सहित कई थानों की पुलिस ने वहां पर मोर्चा संभाला हुआ था , लेकिन ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान किसी प्रकार का कोई विरोध  दिखायी नहीं  दिया। बताया जा रहा है कि अतीक अहमद ने यह आवास नदी की एक बीघा भूमि पर कब्जा करके बनाया  था।
पुलिस के अनुसार अतीक अहमद के खिलाफ जमीन धोखाधड़ी के कई मुकदमे दर्ज है। पुलिस अब गैंगेस्टर अतीक अहमद की अन्य संपत्ति के बारे में जानकारियं जुटा रही है ताकि उन पर भी कार्रवाई हो सके। पुलिस का कहना है कि अतीक अहमद की चार गाड़ियों को भी जब्त किया जाएगा। बताया जा रहा है कि दून पुलिस ने अन्य गैंगस्टरों पर भी कार्रवाई के लिए लिस्ट बना दी है। वहीं इस मामले में जब एसपी सिटी सरिता डोभाल से बात की गयी तो उनका कहना था कि यह मकान सरकारी जमीन पर बना था जिसे ध्वस्त कर दिया गया है।

अतीक पर था 25 हजार का इनाम घोषित 
देहरादून। गैंगस्टर अतीक अहमद पर कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। गैंगस्टर अधिनियम में एक साल से फरार चल रहे 58 वर्षीय अतीक अहमद की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही थी। गैंगस्टर अतीक अहमद पर पुलिस ने 25 हजार हजार का इनामी घोषित किया था। इनामी गैंगस्टर अतीक अहमद को देहरादून की बसन्त विहार पुलिस ने गिरफ्तार किया था । आरोपी अतीक अहमद 25 दिसम्बर 22 से फरार चल रहा था। इनामी गैंगस्टर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उपमहानिरीक्षक व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की तरफ से 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

अवैध तरीके से संपत्तियों को अर्जित करने का  आरोप
देहरादून। मुखबिर की सूचना पर दामाद इमरान के झाझरा स्थित किराए के घर से अतीक अहमद को गिरफ्तार किया गया था। आरोपी एक शातिर किस्म का अपराधी है। उसके खिलाफ कोतवाली नगर और थाना प्रेमनगर में जमीन धोखाधड़ी से संबंधित मामले दर्ज हैं। अतीक अहमद पर सरकारी संपत्तियों को भी कब्जा करने के आरोप हैं। पुलिस ने गैंगस्टर की संपत्तियों को खंगालना शुरू कर दिया है। अवैध तरीके से अर्जित संपत्तियों की जांच पड़ताल के लिए पुलिस की टीम गठित की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button