अल्मोड़ाउत्तराखण्डपिथौरागढ़रुद्रप्रयाग

दो सड़क हादसों में मां – बेटी सहित  चार लोगों की गई जान,  नहाने के दौरान नदी में डूबकर  भाई-बहन की मौत

होकरा में  खाई में कार गिरने महिला समेत दो की मौत
पिथौरागढ़। होकरा में मंगलवार सुबह एक अल्टो कार खाई में गिर गई। हादसे में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने मृतकों के शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया है।
जानकारी के अनुसार हादसा उसी जगह पर हुआ जहां बीते हफ्ते एक कार दुर्घटना में बागेश्वर के शाम भनार निवासी 10 लोगों की मौत हो गई थी। उस दर्दनाक हादसे के बाद पीएमजीएसवाई ने इस बदहाल सड़क को चैपहिया वाहनों के लिए प्रतिबंधित किया था। इसके बावजूद लोग यहां से वाहन ले जा रहे हैं।
मंगलवार की सुबह भी इसी सड़क से अल्टो कार जा रही थी। जिस दौरान वह हादसे का शिकार हो गई। सूचना मिलते ही नाचनी थाना पुलिस मौके के लिए रवाना हो गई है। वहीं, मौके पर भारी भीड़ जुटी हुई है।
होकरा गांव के प्रधान पति पूरन सिंह ने बताया कि कार दुर्घटना में मृतक खुशाल सिंह 45 वर्ष और यमुना 35 वर्ष बागेश्वर जिले के कपकोट तहसील के सिरी गांव निवासी थे।

कार खाई में गिरने से मां-बेटी की मौत
रुद्रप्रयाग।  रुद्रप्रयाग से देहरादून आ रही एक खडी ऑल्टो कार में हैंड ब्रेक न लगाने से वह खाई में जा गिरी जिससे उसमें सवार मां-बेटी की मौत हो गई। यह हादसा उस समय हुआ जब कार का चालक लघुशंका के लिए गाडी से बाहर आया और वह उसमें हैंडब्रेक लगाना भूल गया जिसके चलते यह हादसा हुआ और दो महिलाओं की मौत हो गई। हालांकि अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या ड्राईवर ने जो बात पुलिस को बताई है उस पर मृतकों के परिजन विश्वास करेंगे या नहीं।
मिली जानकारी के अनुसार जिला नियंत्रण कक्ष,
रुद्रप्रयाग द्वारा एसडीआरएफ को सूचित किया गया कि खांकरा में एक कार लगभग 3०० मीटर खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है जिसमें राहत एवं बचाव कार्य हेतु एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है। इस सूचना के बाद एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने वहां बचाव व राहत के लिए ऑपरेशन चलाया।
एसडीआरएफ जब घटनास्थल पर पहुँची तो उसे पता चला कि आल्टो कार आई1० (यूके13-6341) में तीन लोग सवार थे जो देहरादून की तरफ आ रहे थे। खांकरा में वाहन चालक महेंद्र सिंह रावत लघुशंका हेतु बाहर निकला व हैंड ब्रेक लगाना भूल गया। हैंड ब्रेक न लगे होने व ढाल पर गाड़ी खड़े होने की वजह से वाहन अनियन्त्रित होकर लगभग 3०० मीटर गहरी खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। कार में सवार दोनों महिलाओं की मौके पर ही मृत्यु हो गयी थी। एसडीआरएफ की टीमों ने खाई में मृतक दोनो रुद्रप्रयाग निवासी महिलाओं लक्ष्मी देवी व कमला देवी को बाहर निकाला तो पता चला कि दोनो मां-बेटी थी।

विश्वनाथ नदी में नहाने गए भाई-बहन की डूबने से मौत
अल्मोड़ा। नहाने के दौरान विश्वनाथ नदी में डूबने से भाई-बहन की मौत हो गई। पुलिस ने नदी में रेस्क्यू कर दोनों के शव को बाहर निकालकर पीएम के लिए भेज दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार भावना नेगी(17) और उसका भाई आदित्य नेगी (16) निवासी बख सोमवार को नहाने के लिए विश्वनाथ नदी में गए थे, लेकिन देर शाम तक दोनों घर नहीं लौटे। उनकी घर वापसी न होने पर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मोबाइल लोकेशन के अनुसार विश्वनाथ क्षेत्र में दोनों की खोजबीन शुरू की। एसडीआरएफ और अल्मोड़ा फायर यूनिट की टीम भी मौके पर पहुंची। दोनों की तलाश में नदी के आस-पास सघन सर्च अभियान चलाया गया। रात करीब एक बजे दोनों बच्चों के शव विश्वनाथ नदी भैसोड़ाफार्म के पास से बरामद हुए हैं। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button