उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट बोले,  यूसीसी की प्रक्रिया से किनारा करने वाले लगा रहे एकतरफा निर्णय का आरोप , कहा – ड्राफ्ट कमेटी की कोशिशों से मिला पर्याप्त जवाब, सरकार के पास मसौदा आते ही उठाया जाएगा निर्णायक कदम

देहरादून  । भाजपा ने यूसीसी  कमेटी के ड्राफ्ट तैयार करने पर संतुष्टि व्यक्त करते हुए कहा कि पहले इसकी प्रक्रिया से किनारा करने वाले अब इसके एकतरफा होने का आरोप लगा रहे हैं। पार्टी ने शीघ्र ही इसे लागू करने वाला पहला राज्य बनने का भरोसा जताया है ।
प्रदेश अध्यक्ष  महेंद्र भट्ट ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, पहले प्रक्रिया से किनारा करने और बाद में एकतरफा होने के आरोप लगाने वालों को ड्राफ्ट कमेटी की मैराथन कोशिशों की जानकारी से आज जवाब मिल गया होगा ।
प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि एक समान कानून मिलने के क्रम में ड्राफ्ट कमेटी की घोषणा सभी देवभूमिवासियों के चेहरे पर मुस्कान लेकर आई है । समिति, उपसमिति की आंतरिक व समाज के विभिन्न वर्गों के साथ की गई सैकड़ों बैठकों का नतीजा ड्राफ्ट के रूप में हम सबके सामने आने वाला है । उन्होंने उम्मीद जताई कि ड्राफ्ट कमेटी ने इस पूरी प्रक्रिया में राज्य के कोने कोने एवं हर वर्ग से लिएं गए सुझावों और देश के विशेषज्ञों से किए संवाद की विस्तृत प्रक्रिया को जनसामान्य के सामने रखा है, उससे इस विषय पर उठाए जा रहे विवादों पर भी विराम लग जाना चाहिए ।
भट्ट ने कटाक्ष किया कि कांग्रेस के जो नेता इस प्रक्रिया को एकतरफा या एकलशाही होने की बात कह रहे हैं उन्हें समझ आ गया होगा कि कितनी मेहनत और जनसहयोग से इस दीर्घ और गंभीर प्रक्रिया को पूरा किया गया है । आरोप लगाने वाले इन तमाम लोगों ने तो हमेशा राजनीतिक मकसद से इस प्रक्रिया को बाधित करने का ही प्रयास किया है। साथ ही जब राजनीतिक पार्टी के नाते जब उनके विचार जानने के लिए आमंत्रित किया गया तो इन्होंने बहानेबाजी करते हुए इस महत्वपूर्ण प्रक्रिया से ही किनारा कर लिया था । कांग्रेस पार्टी का यह कदम प्रदेश के सवा करोड़ लोगों की भावनाओं का अपमान और एक महत्वपूर्ण राजनीतिक दल की गंभीरहीनता को दर्शाता है ।
भट्ट ने उम्मीद जताते हुए कहा कि ड्राफ्ट कमेटी और जनता के अपना कार्य पूरा करने के बाद जैसे ही सरकार के पास यह मसौदा आएगा फौरन  ही यूसीसी  पर  निर्णायक कदम उठाया जाएगा ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button