उत्तरकाशीउत्तराखण्डगुजरातदेहरादून

उत्तराखंड में बड़ा सड़क हादसा : उत्तरकाशी के गंगनानी के पास गुजरात के तीर्थ यात्रियों  की बस गहरी खाई में गिरी, 7 की मौत ,28 घायल, रेस्क्यू अभियान जारी

बस हादसे पर राज्यपाल ,मुख्यमंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री ने जताया दुःख
घायलों  को अस्पतालों में भर्ती करवाया गया, 
मुख्यमंत्री धामी व जनपद के  प्रभारी मंत्री डॉ अग्रवाल ने ली घटना की जानकारी, दिए जरुरी निर्देश
उत्तरकाशीःउत्तराखंड के गंगोत्री नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा हुआ है। रविवार को गंगनानी के पास  एक प्राइवेट बस गहरी खाई में जा गिरी। बताया जा रहा है कि बस में गुजरात के 35 तीर्थयात्री सवार थे, जिसमें 28 यात्रियों का रेस्क्यू कर लिया गया है। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हुई है  , जबकि एक यात्री अभी भी लापता है. मौके पर रेस्क्यू अभियान जारी है। घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया है। सड़क हादसे पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री और जनपद के प्रभारी मंत्री पर  गहरा दुख जताया है।मुख्यमंत्री पुष्कर  धामी व जनपद के  प्रभारी मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने  घटना की जानकारी ली व जरुरी निर्देश दिये।
गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास एक यात्री बस हादसे के बाद   मौके पर डीएम एवं एसपी  उत्तरकाशी मौजूद हैं।जानकारी के मुताबिक, गंगोत्री हाईवे पर गंगनानी के समीप गुजरात के भावनगर के तीर्थया​त्रियों से भरी बस संख्या UK07PA-8585 गहरी खाई में जा गिरी। घटना रविवार शाम करीब 4 बजे की है। हादसा तब हुआ जब बस गंगोत्री धाम से उत्तरकाशी की ओर जा रही थी। बस के खाई में गिरते ही यात्रियों में चीख पुकार मच गई। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर घायलों को खाई से निकालना शुरू किया।
इस दौरान घटना की सूचना पर पुलिस, एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों के साथ घायलों का रेस्क्यू करना शुरू किया। हादसे में 7 लोगों की मौत की पुष्टि जिला आपदा प्रबंधन विभाग ने की है, जबकि 28 घायल हुए हैं। घायलों को 108 सेवा व एंबुलेंस के जरिए अस्पताल भेजा गया है। जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर  7500337269, 1374-222722, 222426 जारी किए हैं। वहीं उत्तरकाशी के डीएम
अभिषेक रूहेला व एसपी अर्पण यदुवंशी मौके पर पहुंच चुके हैं। डीएम रूहेला ने बताया कि राहत कार्य में आवश्यकता पड़ने पर देहरादून में हेलीकॉप्टर तैयार करने को कहा गया है। वहीं, आपदा प्रबंधन विभाग ने गंभीर घायलों को एम्स ऋषिकेश भेजने के लिए शासन से हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराने का आग्रह किया, जिसके बाद यूकाडा ने मौसम खराब होने का हवाला देते हुए हेलीकॉप्टर सेवा देने में असमर्थता जाहिर की।
और इस तरह टल गया भयंकर हादसा,
सीधे भागीरथी नदी में गिरने से बची बस
उत्तरकाशीः  उत्तरकाशी के गंगनानी के पास जिस जगह बस दुर्घटना हुई, उसी जगह कुछ दिनों पहले एक कांवड़ियों से भरा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। रविवार को हुए हादसे में बस खाई में गिरते हुए ट्रक के मलबे के ऊपर अटक गई। इससे बस सीधे भागीरथी नदी में गिरने से बच गई। गनीमत रही कि बस सीधे नदी में नहीं गिरी वरना और बड़ा हादसा हो सकता था।
सीएम धामी ने घटना की ली जानकारी, घायलों के बेहतर इलाज की व्यवस्था के दिए निर्देश
देहरादून। गंगोत्री हाईवे पर हुए दुर्घटना को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिला प्रभारी मंत्री डाॅ प्रेमचंद अग्रवाल सहित  अधिकारियों से बात की है।उन्होंने पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेकर घायलों के बेहतर इलाज के लिए सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दे दिए हैं। सीएम धामी ने  घायलों को हायर सेंटर ले जाने के लिए हेलीकॉप्टर की जरूरत पड़ने पर इसकी व्यवस्था करने के लिए भी निर्देशित किया  है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button