उत्तराखण्डदेहरादून

मेरी माटी मेरा देश अभियान कार्यक्रम में उत्तराखंड के शहरी विकास मंत्री डॉ अग्रवाल बोले, देश को आजादी दिलाने वाले सेनानियों के बलिदान को देशवासी कभी भूल नहीं सकते

गांधी पार्क में आयोजित  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे शहरी विकास मंत्री
पवित्र मिट्टी व दीयो को हाथ में लेकर सभी को पंच प्रण शपथ दिलाई,
स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं उनके परिजनों को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया
देहरादून। आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत रविवार को  गांधी पार्क पर “मेरी माटी मेरा देश” अभियान कार्यक्रम में प्रदेश के शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल  मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे।  मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा  की अध्यक्षता मे कार्यक्रम की शुरुआत की गई।
मुख्य अतिथि डॉ अग्रवाल ने  झण्डा रोहण व राष्ट्रगान के बाद शिला फालकम का उद्घाटन किया । साथ ही इस अवसर पर पवित्र मिट्टी व दीयो को हाथ में लेकर सभी को पंच प्रण शपथ दिलाई गई । इसके बाद  कार्यक्रम मे आए हुए सभी  स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं उनके परिजनों को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।
शहरी विकास मंत्री डॉ अग्रवाल ने अपने संबोधन में  कहा कि 15 अगस्त 1947 भारतीय इतिहास का सर्वाधिक भाग्यशाली और महत्वपूर्ण दिन था ,जब हमारे भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों ने अपना सब कुछ न्योछावर कर भारत देश के लिए आजादी हासिल की। आज हम उन महान सेनानियों की याद में एवं उनके सम्मान में आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। भारत को आजाद हुए 77 साल हो गए हैं और हम सभी 140 करोड़ देशवासी हमारे सेनानियों के इस बलिदान को कभी भूल नहीं सकते।
मिट्टी को नमन, वीरों का वंदन, मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के अंतर्गत हमारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिजनों को सम्मानित करने का अवसर आज प्राप्त हुआ है।आज के इस कार्यक्रम में नगर आयुक्त  मनुज गोयल , सहायक निदेशक शहरी विकास  विनोद , नगर निगम ब्रांड एम्बेसडर, पार्षद गण, अपर नगर आयुक्त  जगदीश लाल, उप नगर आयुक्त रोहिताश शर्मा व स्वयं सहायता समूह की महिलाएं आदि मौजूद रहीं
मेयर गामा  ने कहा, आजादी के लिए अनेक लोगों ने दिया योगदान एवं बलिदान
देहरादून। महापौर  गामा  ने  आजादी के लिए जिन्होंने अपना योगदान दिया ,बलिदान दिया, त्याग किया है ,तपस्या की है ,उन सभी को  नमन करते हुए कहा कि .
स्वतंत्रता के आंदोलन में हमारी नारी शक्ति, देश की युवा शक्ति, देश के किसान ,गांव के लोग, हमारे सिपाही ,ऐसे अनेकजनों ने अपना योगदान दिया है, गुलामी की मानसिकता से बाहर निकल कर, हमारा देश पंच प्रण को समर्पित होकर एक नए आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ रहा है।गामा  ने सभी को अपनी सेल्फी merimaatimeradesh.Gov.in पर अपलोड करने की अपील की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button