उत्तराखण्डएक्सक्लूसिवदेहरादून

Grand Raksha Bandhan: कैबिनेट मंत्री जोशी की कलाई पर हजारों बहनों ने बांधा रक्षा सूत्र, बहनों को राखी के बदले उनकी रक्षा का वचन और उपहार देकर भाई का फर्ज निभाया

रक्षा बंधन समारोह  में पहुंची 15 हजार से ज्यादा बहनों पर मसूरी विधायक ने पुष्प वर्षा कर  किया भव्य स्वागत 
कार्यक्रम के दौरान बहनों के अपार स्नेह को देखकर कैबिनेट मंत्री  हुए भावुक
सबसे पहले भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष आशा नौटियाल ने बांधी कैबिनेट मंत्री जोशी को राखी
देहरादून। मसूरी विधानसभा में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी रक्षाबंधन समारोह बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। देहरादून के हाथीबड़कला स्थित सर्वे स्टेडियम में रविवार को आयोजित ‘रक्षाबंधन समारोह 2023’ का आयोजन किया गया। जिसमे 15 हजार से अधिक बहनों ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। मंत्री गणेश जोशी ने हजारों की संख्या में पहुंची बहनों पर पुष्प वर्षा करते हुए उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया।
कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए मुख्य अतिथि के रूप में पदमश्री एवं पदम भूषण पर्यावरणविद डॉ.अनिल प्रकाश जोशी एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में टपकेश्वर महादेव मन्दिर के महन्त कृष्णा गिरी महाराज और उत्तराखंड भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल ने शिरकत की। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया। कई सांस्कृतिक दलों ने रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति भी दी।
रक्षाबंधन समारोह में सबसे पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल ने केबिनेट मंत्री  जोशी की कलाई पर राखी बांधी, उसके बाद हजारों की संख्या में कार्यक्रम में पहुंची बहनों ने कैबिनेट मंत्री  जोशी की कलाई पर राखी बांधकर उनके दीर्घायु जीवन की कामना की। कैबिनेट मंत्री जोशी ने भी बहनों को राखी के बदले उनकी रक्षा का वचन और उपहार देकर भाई का फर्ज निभाया।इस अवसर पर महिला प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल, पर्यावरणविद अनिल जोशी, महंत कृष्ण गिरि महाराज, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजयुमो नेहा जोशी, पूर्व दर्जादारी  कैलाश पंत, महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल, निर्मला जोशी, मंडल अध्यक्ष ज्योति कोटिया, मंडल अध्यक्ष प्रदीप रावत, महानगर महामंत्री सुरेंद्र राणा पूर्व मंडल अध्यक्ष पूनम नौटियाल आदि उपस्थित रहे।
महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल बोली, बहनों का इतना बड़ा हुजूम पहली बार देखा
देहरादून।  बीजेपी महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल ने कहा कि  बहनों का इतना बड़ा हुजूम पहली बार देखा है। भव्य कार्यक्रम के लिए आशा नौटियाल ने मंत्री गणेश जोशी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। आशा  नौटियाल ने कहा  कि मंत्री के रूप में जोशी की और से  कृषि एवं उद्यान के क्षेत्र में नए नए आयाम स्थापित करने की दिशा में निरंतर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने मंत्री  जोशी की लंबी उम्र की भी कामना भी की।
जोशी बोले,   बहनों का यही स्नेह मेरी ताकत
देहरादून। रक्षा बंधन के पावन पर्व पर आयोजित रक्षा बंधन समारोह को सम्बोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री संबोधन के दौरान भावुक नजर आए। मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि आज मैं जिस भी स्थान पर हूं, आप सभी बहनों की वजह से हूं। यह आपके प्यार, स्नेह, ताकत है, जो मैं आज यह ऊंचाई प्राप्त कर पाया हूं। जितना भरोसा आप माताएं और बहनें मुझ पर करती हैं, उससे ज्यादा भरोसा मैं आप पर करता हूं। मंत्री जोशी ने कहा कि बहनों का यही स्नेह मेरी ताकत है जो मुझे आगे कार्य करने के लिए प्रेरित करती है। कैबिनेट मंत्री जोशी ने कहा कि  मेरे पास शब्द नहीं है। हर वर्ष बहिनों की संख्या बढ़ती जा रही है। कैबिनेट  मंत्री ने अपार स्नेह के लिए कार्यक्रम में पहुंची बहनों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के दौरान जोशी  अपने फोज में बिताए हुए दिनों का भी स्मरण करते हुए भावुक नजर आए।  उन्होंने शहीद सम्मान यात्रा के दौरान महिलाओं के अपार स्नेह का जिक्र किया। मंत्री ने कहा कि  राखी का त्योहार भाई बहन का त्योहार है। उन्होंने बहिनों को विश्वास दिलाते हुए कहा बहिनों के अपार स्नेह ने मुझे इस  लायक बनाया है, बहनों के प्यार ने चार बार विधायक व दो बार मंत्री बनाया। इसके लिए उन्होंने कार्यक्रम में पहुंची बहनों का आभार व्यक्त भी किया।  जोशी ने कहा कि  मैंने गरीबी को बहुत नजदीकी से देखा है। समाज ने अगर ताकत दी है तो उसका सद्पयोग कमजोर और गरीबों की सेवा के लिए करना चाहिए। मंत्री ने कहा  कि केंद्र और राज्य सरकार मातृ शक्ति के लिए अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है। 61 हजार से अधिक स्वयं सहायता समूह का संचालित किया जा रहा है। उन्होंने कहा राज्य में पुष्कर सिंह धामी सरकार का लक्ष्य है कि जब राज्य 25 वर्ष का होगा तो सवा लाख बहनों को लखपति दीदी बनाएंगे इस संकल्प के साथ राज्य सरकार कार्य कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button