उत्तराखण्डबागेश्वर

बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव: 55.44 प्रतिशत मतदान हुआ , उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद, 8 सितंबर को आएगा रिजल्ट

मतदान में कहीं से भी  कोई व्यवधान नहीं आया:डीईओ
2022 के चुनाव में हुआ था 60.68%  मतदान
बागेश्वर।    बागेश्वर विधानसभा उप चुनाव के पांचों प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया है। उप चुनाव में 55.44 प्रतिशत मतदान हुआ है। बुधवार को पीठासीन अधिकारियों की डायरी से मिलान करने के बाद वास्तविक मतदान के आंकड़े सामने आएंगे। 1673 पोस्टल बैलेट भी जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंच गए हैं। इससे मतदान प्रतिशत में इजाफा होगा। वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में बागेश्वर विधानसभा सीट पर 60.68 प्रतिशत मतदान हुआ था। अब आठ सितंबर को मतगणना की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल ने बताया कि उपचुनाव में कुल  55.44 फीसदी  मतदान हुआ है। मतदान में कहीं से भी मतदान में कोई व्यवधान नहीं आया।
जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण रहा। मंगलवार सुबह ठीक सात बजे से जिले के 188 मतदेय स्थलों में मतदान शुरू हो गया था। उन्होंने बताया कि पोस्टल बैलेट जुड़ने के बाद मत प्रतिशत में कुछ बढ़ोतरी हो सकती है। बुधवार को पीठासीन अधिकारियों की डायरी से मिलान के बाद मतदान प्रतिशत की स्थिति पूरी तरह से साफ होगी। उन्होंने यह भी बताया कि 188 पोलिंग पार्टियों में से 30 पोलिंग पार्टियां जिला मुख्यालय पहुंच गई हैं। 30 ईवीएम मशीन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में स्ट्रांग रूम में रखवा दी गई है। देर रात तक कुछ और पोलिंग पार्टियों के जिला मुख्यालय पहुंचने की उम्मीद है। बुधवार को सभी पोलिंग पार्टियां जिला मुख्यालय पहुंच जाएंगी।
मतदान को लेकर मतदाताओं में  खासा उत्साह दिखा ।
उपचुनाव में मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ था। दोपहर तीन बजे तक 45.50 फीसदी  मतदान हुआ। मतदान के लिए युवाओं के साथ ही बुजुर्गों में भी उत्साह दिखा। बड़ी संख्या में मतदाता मतदान के लिए पहुंचे। दूरस्थ गावों से महिलाएं पैदल चलकर वोट डालने पहुंच रही हैं
मतदान को लेकर लोगों में उत्साह दिखा । डंगोली बूथ पर 95 वर्षीय बुजुर्ग बिरमा देवी को कुर्सी पर बैठाकर लोग मतदान केंद्र तक लाए। वहीं पहली बार वोट डालने पहुंचे युवाओं में भी उत्साह दिखा
जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज बागेश्वर में मतदान किया। वहीं, कुमाऊं मंडल आयुक्त दीपक रावत व आईजी ने निर्वाचन कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। साथ ही मतदान से संबंधी जानकारी ली।
कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार ने मंडलसेरा बूथ पर अपनी पत्नी रितु बसंत के साथ मतदान किया। वहीं, भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास ने भी सैनिक कल्याण कार्यालय स्थित बूथ पर वोट डाला। बागेश्वर विधानसभा उप चुनाव में भाजपा की पार्वती दास, कांग्रेस के बसंत कुमार, सपा के भगवती प्रसाद उक्रांद के अर्जुन कुमार देव और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के भगवत कोहली मैदान में हैं। आज इनका भाग्य मतपेटियों में कैद हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button