उत्तराखण्डदिल्लीदेहरादूनराष्ट्रीयव्यापार

ग्लोबल इंवेस्टर समिट की तैयारियों को लेकर  उत्तराखण्ड सरकार पूरी तरह मुस्तैद, लंदन, सिंगापुर व ताइवान में आयोजित किए जाएंगे इंटरनेशनल रोड शो

25 से 28 सितंबर तक लंदन में होगा पहला इंटरनेशनल रोड शो, सीएम  पुष्कर धामी भी होंगे  शामिल 
दुबई और आबूधाबी में 16 से 20 अक्तूबर तक  होंगे रोड शो, निवेशकों को किया जाएगा निवेश के लिए आकर्षित
देहरादून/ नई दिल्ली । उत्तराखण्ड ग्लोबल इंवेस्टर समिट की तैयारियों को लेकर  उत्तराखण्ड सरकार  पूरी तरह से तैयार है। समिट को लेकर विदेश में पहला अंतरराष्ट्रीय रोड शो 25 से 28 सितंबर तक लंदन में होगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी इसमें शामिल होंगे। इसके बाद अक्टूबर के पहले हफ्ते में सिंगापुर और ताइवान में रोड शो होंगे। वहीं दुबई और आबूधाबी में 16 से 20 अक्तूबर तक रोड शो के जरिये विदेशी निवेशकों को उत्तराखंड में निवेश के लिए आकर्षित किया जाएगा।
विदेश में होने वाले रोड शो में राज्य सरकार की ओर से अधिकारियों की टीम भी जाएगी। इसके बाद देश में 03 अक्टूबर को पहला रोड शो दिल्ली में आयोजित होगा, उसके बाद 06 और रोड शो होंगे, जो अहमदाबाद, चंडीगढ़, मुंबई, बेंगलुरू, चेन्नई और हैदराबाद में आयोजित होंगे। राज्य सरकार द्वारा निवेशक सम्मेलन के माध्यम से कम से कम ढाई लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा गया है।
मुख्यमंत्री संग जुबिलेंट फार्माेवा लिमिटेड के अर्जुन
भरतिया ने की अपने प्रोजेक्ट के बारे में चर्चा
मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के करटेन रेजर अवसर पर नई दिल्ली में जुबिलेंट फार्माेवा लिमिटेड के  अर्जुन एस भरतिया व अन्य प्रतिनिधियों ने उत्तराखण्ड में अपने प्रोजेक्ट्स के विस्तार के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा की ।
विदित है कि जुबिलेंट फार्माेवा लिमिटेड फार्मास्यूटिकल्स क्षेत्र की एक एकीकृत वैश्विक कम्पनी है। यह दवा अनुसंधान और विकास एवं निर्माण कार्य में संलग्न है। कम्पनी वर्तमान में तीन क्षेत्रों में कार्यरत है।
फार्मास्यूटिकल्स निर्माण,अनुसंधान एवं विकास सेवायें,
प्रोप्रायटरी नोवेल ड्रग्स शामिल है।वहीं
मुख्यमंत्री  पुष्कर धामी से ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के करटेन रेजर अवसर पर नई दिल्ली में  ऑबरॉय समूह के कॉरपोरेट मामलों के अध्यक्ष आर. शंकर व अन्य प्रतिनिधियों ने उत्तराखण्ड में अपने प्रोजेक्ट्स के विस्तार के सम्बन्ध में विस्तृत चर्चा की।  राज्य में बढ़ते लग्जरी पर्यटन क्षमता का लाभ उठाने के लिये ऑबराय समूह के प्रतिनिधियों ने राज्य के विभिन्न स्थानों का भ्रमण किया।
ओबरॉय समूह देश की सबसे बड़ी लग्जरी हॉस्पिटेलिटी चेन में से एक है। कम्पनी ओबरॉय और ट्राईडेंट के नाम से 30 से अधिक सम्पतियां / प्रोपर्टी संचालित कर रही है। समूह के पास 5000 कमरों का पोर्टफोलियों है। कम्पनी के प्रमुख होटलों में दिल्ली, मुम्बई और गुडगांव में ओबरॉय होटल जयपुर में राजविलास उदयपुर में उदयविलास, रणथम्भौर में वन्यविलास और शिमला में ऑबरॉय वाइल्ड फ्लावर हॉल शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button