उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने  कहा ,खोखला साबित हुआ भाजपा का विकास मॉडल, सत्ता में आए तो आर्थिक असमानता को दूर करने के लिए काम करेगी कांग्रेस, और ज्यादा बड़ी होती जा रही है अमीरों और गरीबों के बीच की खाई

महिला सुरक्षा व युवाओं के भविष्य को लेकर रोड मैप बनाया जाएगा
देहरादून। देश में आगर कांग्रेस की सरकार आती है, तो आर्थिक असमानता को दूर करने के लिए काम किया जाएगा। भाजपा के विकास का मॉडल खोखला साबित हुआ है। अमीर और अमीर होता जा रहा है और गरीब की दशा व दिशा में कोई सुधार नही हो रहा है।
यह बात बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने कांग्रेस भवन में पत्रकारों से वार्ता के दौरान कही। उन्होने कहा कि विकास तभी सार्थक हैं जब सब का विकास हो, कांग्रेस सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ेगी। उन्होने यह भी कहा कि सरकारी पदों पर भर्ती नहीं हो रही हैं, आरक्षण को समाप्त किया जा रहा हैं। उत्तराखण्ड में भी अब गुजरात के लोगों को काम दिया जा रहा है, यहां का नौजवान बेरोजगार घूम रहा है। घोटाले पर घोटाले हो रहे हैं।
चपरासी भर्ती में भी बाहर के लोगों को भरा जा रहा है। रावत ने देश के आर्थिक हालातों पर सवाल उठाते हुए केंद्र सरकार को घेरा। कहा विकास का जो मॉडल केंद्र सरकार ने दिखाया था, वह खोखला साबित हुआ है। अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो आर्थिक न्याय की दिशा में काम करेगी। उन्होंने कहा  कि केंद्र और राज्य सरकार अप्रत्यक्ष रूप से आरक्षण को भी खत्म करना चाह रही है। उन्होंने कहा कि  केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियां केवल अमीरों के लिए हैं, सरकारी पदों को नहीं भरना भी आरक्षण को खत्म करना है। रावत ने कहा कि  अमीरों और गरीबों के बीच की खाई और ज्यादा बड़ी होती जा रही है। ऐसे में कांग्रेस यदि सत्ता में आती है तो ऐसी नीतियों को लागू किया जाएगा जिससे अमीरी और गरीबी की खाई को कम किया जा सके, ताकि लोगों की क्रय शक्ति बढ़ सके। कहा गरीब, निम्न मध्यम वर्ग और निम्न आय वर्ग के लोगों की आमदनी को ही विकास का मानक मानेंगे। हरीश रावत ने कहा कि  महिला आरक्षण पर भाजपा को साढ़े 9 साल बाद याद आई। इस आरक्षण को भी लटकाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि  भाजपा ने ही राज्यसभा में महिला आरक्षण का विरोध किया था। अब आरक्षण को लटकाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि  2024 और 2027 के चुनाव में कांग्रेस अंकिता भंडारी हत्याकांड को प्रमुखता से उठाने के साथ ही किसानों, दलितों के मुद्दों को भी जोर-जोर से उठाएगी।
कहा ,भाजपा सांसद रमेश
बिधूड़ी पर हेट स्पीच का मामला चलाया जाए
देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि भाजपा सारी सभ्यताओं का प्रतीक खुद को बताती है। रमेश बिधुड़ी का संसद में व्यवहार देखने को मिला। उन पर हेट स्पीच का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। उन्होंने भाजपा से ऐसे नेता को निष्कासित करने की मांग की।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस इन सभी मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button