उत्तराखण्डचमोलीराजनीति

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी चौहान बोले,सीएम पुष्कर धामी की अदभुत क्षमता के कारण  धरातल पर उतर रही विकास योजनाएं, उत्तराखंड में आज केंद्र के सहयोग से 2 लाख करोड़ से अधिक की योजनाएं हो रही क्रियान्वित

कहा ,इस दशक में विकास के कई नये आयाम गढ़ने जा रहा  केदारखंड सर्किट ,
भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़े फैसले  लेने से नहीं चूके मुख्यमंत्री
कर्णप्रयाग। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि राज्य के लिए यह सौभाग्य का विषय है कि देश के प्रधान मंत्री उतराखंड के मार्गदर्शक हैं और राज्य का नेतृत्व कुशल शिल्पी और मजबूत इरादों वाले रणनीतिकार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के हाथ में है, जिनकी अदभुत क्षमता के कारण विकास योजनायें धरातल पर उतर रही हैं। केदारखंड सर्किट से जुड़े सभी मंदिरों के जीर्णोद्वार एवं केदारखंड के सभी मंदिरों को चारधाम यात्रा से जोड़ने के धामी के विजन से 2025 तक राज्य मे विकास के कई नये आयाम गढ़ने जा रहा है जो कि प्रदेश की आर्थिकी के लिए ऐतिहासिक होगा ।
कर्णप्रयाग मे पत्रकारों से वार्ता करते हुए चौहान ने कहा कि अपने पारदर्शी सुशासन और भ्रष्टाचार के खिलाफ तमाम ताबड़तोड़ कार्यवाही से यह साबित किया है कि प्रदेश हित मे वह हर कड़े फैसले ले सकते हैं और राज्य को आगे बढ़ाने के लिए यह जरूरी है। उन्होंने कहा कि केदारखंड विकास की दिशा मे एक स्वर्णिम काल है और योजनाओं के रूप मे सभी कल्पनाएँ आज साकार हो रही है। आज केंद्र के सहयोग से 2 लाख करोड़ से अधिक की योजनाएं धरातल पर चल रही है। राज्य मे डबल इंजन की सरकार है और केंद्र से अत्यंत निकटता का लाभ राज्य को मिल रहा है तो इसमे सीएम पुष्कर सिंह धामी का अहम योगदान है। हालांकि उससे भी अहम है कि योजनाएं उतरने के बाद उनका गहन निरीक्षण और गुणवत्ता के लिए पैनी नजर जरूरी होती है और सीएम इस पर फोकस करते रहे है। आज सीएम की अधिकांश घोषणाये पूरी हो चुकी है और वह उतनी ही घोषणाएं करते हैं जितनी अमल मे लायी जा सके।
पूर्व की कांग्रेसी सरकार भी डबल इंजन की रही है, लेकिन वह राज्य को कितना लाभ दिला पाए यह अंदाज इससे लग सकता है कि कांग्रेस नीत केंद्र सरकार ने उत्तराखंड का विशेष पैकेज छीन लिया और राज्य की कांग्रेस सरकार और सांसद मूक दर्शक बने रहे।
आज उत्तराखंड की गिनती तेजी से विकास की ओर बढ़ते राज्य और धामी देश के लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों मे शुमार हैं। धामी की समावेशी विकास की नीति का विपक्ष भी कायल रहा है और कई बार विपक्ष के बड़े नेता उनकी प्रशंसा भी कर चुके हैं। इस अवसर पर चमोली भाजपा के जिलाअध्य्क्ष  रमेश मेखुरी ,सांसद प्रतिनिधि राकेश डिमरी मंडल अध्यक्ष सुभाष चमोली ,पूर्व मीडिया प्रभारी हेमंत सेमवाल ,मनोरमा नैनवाल धीरेन्द्र भंडारी ,आलम सिंह, रहीम सिद्धीकी, अरबिंद गुसांई, कैलाश कुमार ,गंभीर सिंह ,कला राणा ,चंडी प्रसाद बेलवाल जी आदि ऊपस्थित थे।
 कहा, उत्तराखण्ड में रेल, सड़क एवं हवाई कनेक्टीविटी में गुणात्मक  दिख रहा सुधार
कर्णप्रयाग। उत्तराखण्ड में रेल, सड़क एवं हवाई कनेक्टीविटी में गुणात्मक सुधार दिख रहा है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के निकट होने के कारण व्यापार और वाणिज्यिक हब और पड़ौसी राज्यों के साथ उत्कृष्ट कनेक्टीविटी का अतिरिक्त लाभ मिलना तय है। ऋषिकेश से कर्णप्रयाग तक रेलवे लाईन तथा हरिद्वार, ऋषिकेश, बद्रीनाथ और केदारनाथ को जोड़ने के लिये ऑल वेदर रोड का निर्माण राज्य के भीतर कनेक्टीविटी बढ़ाने की कोशिश निवेशकों के लिए बड़े आकर्षण का कारण बने हैं । प्रदेश में निवेश आने से रोज़गार सृजन के साथ राज्य के आर्थिक संशाधनों में भी बृद्घि होगी । राज्य में स्वास्थ्य , शिक्षा पर्यटन , तीर्थाटन सहित सभी क्षेत्रों में क्रांति की उम्मीद है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button