उत्तराखण्डधर्म - संस्कृतिराष्ट्रीयरुद्रप्रयाग

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने  केदारनाथ धाम में प्रवास के दौरान  श्रद्धालुओं को भंडारा परोसा,भक्तों को अपने हाथों से चाय पिला कर जीता सबका दिल, आरती में हुए शामिल, एक झलक देखने के लिए उमडी समर्थकों की भीड़

केदारनाथ । कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी तीन दिन के प्रवास पर केदारनाथ पहुंचे हैं। राहुल गांधी बाबा केदार की सांयकालीन आरती में भी शामिल हुए। वह शाम 5.30 बजे आरती स्थल पर पहुंचे और हाथ जोड़कर बाबा का ध्यान किया।वहीं सोमवार को राहुल गांधी ने श्रद्धालुओं को भंडारा परोसा। इससे पहले माथे पर चंदन का टीका लगाकर जब राहुल गांधी बाबा के केदार की अरती में शामिल हुए तो उन्हें देखने के लिए समर्थकों की भीड़ जुट गई।
रविवार को केदारनाथ में राहुल गांधी ने भक्तों को अपने हाथों से चाय पिला कर सबका दिल जीता।  इसके बाद उन्होंने अपने हाथों से आरती में शामिल होने आए भक्तों को चाय पिलाई। राहुल ने वहां पहुंचे समर्थकों को निराश नहीं किया और सबको हाथ जोड़कर अभिवादन किया। इस दौरान प्रशासन व पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।
केदार सभा के अध्यक्ष राजकुमार तिवारी ने बताया कि इस दौरान फोटो खींचने की अनुमति नहीं दी गई और सीमित लोग ही आरती में शामिल हुए। वहीं, उन्होंने भक्तों को चाय पिलाकर सेवा भी की।   दोपहर दो बजे उनके हेलिकॉप्टर ने केदारनाथ स्थित एमआई-26 हेलीपैड पर लैंड किया। यहां पर कांग्रेस के प्रदेश व जिला स्तरीय नेताओं व पदाधिकारियों ने उनका अभिनंदन करते हुए स्वागत किया। इस मौके पर उनके समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी। राहुल गांधी हेलीपैड से मंदिर तक पैदल ही पहुंचे। इस दौरान वह यात्रियों का अभिवादन करते रहे।
डिपल यादव ने किए बदरी विशाल के दर्शन
उत्तरप्रदेश के मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव ने सोमवार को  बदरी विशाल के दर्शन किए। डिंपल यादव रविवार को यहां पहुंची थीं।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की धर्मपत्नी डिंपल यादव कुछ दिन पहले की परिवार संग केदारनाथ धाम के भी दर्शन के लिए पहुंची थी। रविवार को वह बदरीनाथ धाम में शाम की आरती में भी शामिल हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button