उत्तराखण्डदेहरादून

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने  बिहार में हिंदू त्यौहारों की छुट्टियों में की गई कटौती को इंडी गठबंधन का सनातन विरोधी चेहरा बताया,  कहा ,देवभूमि के कांग्रेसी करें इस विरोधी निर्णय की आलोचना का साहस 

देहरादून । भाजपा ने बिहार में हिंदू त्यौहारों पर होने वाली छुट्टियों में की गई कटौती को इंडी गठबंधन का तुष्टिकरण एवं सनातन विरोधी असली चेहरा बताया है ।
प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने तंज कसते हुए कहा कि कुछ ऐसी ही कोशिशें कांग्रेस सरकार ने यहां नमाज की छुट्टी  को लेकर की थी ,जिसे देवभूमि की जनता ने पूरी तरह नकार दिया था। साथ ही  चुनौती दी कि स्थानीय कांग्रेस नेताओं में थोड़ा सा भी कर्ज देवभूमि का शेष हो तो वे इस सनातन विरोधी निर्णय की सार्वजनिक आलोचना करे।
मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में  भट्ट ने आरोप लगाया कि कांग्रेस गठबंधन वाली नीतीश सरकार ने वर्ग विशेष को खुश करने के लिए ही हिंदुत्व को अपमानित करने का निर्णय लिया है । अफसोस होता है कि उनके लिए जन्माष्टमी, महाशिवरात्रि, रक्षाबंधन, रामनवमी के पावन पर्वों का कोई महत्व नहीं है । हमें उनकी ईद एवं बकरीद को लेकर बढ़ती आस्था व विश्वास को लेकर कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन इसके लिए हिंदू आस्था पर इस तरह की चोट को बर्दाश्त नही किया जाएगा । उन्होंने कहा कि जब से ईडी गठबंधन बना है ,तब से कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों ने सनातन संस्कृति पर हमले तेज कर दिए हैं । कोई सनातन धर्म के समूल नाश की बात करता है, कोई इसे लाइलाज बीमारी बताता है अथवा इसके तमाम धार्मिक प्रतीकों व ग्रंथों का अपमान करता है । गठबंधन के सबसे बड़े सहयोगी होने के बावजूद, कांग्रेस आलाकमान की चुप्पी बताती है कि उनकी शह पर यह सब किया जा रहा है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button