उत्तराखण्डचम्पावत

चंपावत में विकसित भारत संकल्प शिविर में पहुंचे सीएम पुष्कर धामी, अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों को चेक वितरित किए, 10 महिलाओं को दी मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट

कहा ,प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर देशवासियों ने संभाली विकसित भारत संकल्प यात्रा की कमान 
मुख्यमंत्री  ने 10 गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कार्यक्रम में शामिल होने के साथ ही नगर पालिका के 11 नए वाहनों को हरी झंडी दिखाकर  किया रवाना
चम्पावत। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को जनपद चम्पावत के टनकपुर के रामलीला मैदान में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आयोजित शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण कर विभिन्न लाभार्थियों को सम्मानित किया।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने  विभिन्न योजना अंतर्गत लाभार्थियों को चेक वितरित किए । एनआरएलएम के अंतर्गत 9 महिला समूह को एक-एक लाख के चेक, सहकारी विभाग के 10 साधन सहकारी समितियां को 13 लाख के चेक प्रदान करने के साथ ही 10 महिला लाभार्थियों को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट प्रदान किए। मुख्यमंत्री धामी  ने 10 गर्भवती महिलाओं की गोद भराई कार्यक्रम में शामिल होने के साथ ही नगर पालिका के 11 नए वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
मुख्यमंत्री  धामी ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ प्रधानमंत्री   मोदी द्वारा किया गया है, उनके आह्वान पर आज देशवासियों ने इस यात्रा की कमान संभाल ली है। देश के सभी राज्यों के लाभार्थी इस यात्रा से काफी उत्साहित हैं। ’मोदी की गारंटी वाली गाड़ी’ का स्वागत सत्कार लोग नए-नए तरीके से कर रहे हैं। आम जनता को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देना तथा वंचित लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाना सरकार की प्राथमिकता है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा मंगलवार को टनकपुर के उचोलिगोठ निवासी गीता देवी जिन्हें बाघ द्वारा घायल कर दिया गया था इस दौरान उन्हें बाघ के हमले से बचाने में जानकी देवी तथा पार्वती देवी द्वारा की गई मदद के लिये दोनों महिलाओं को भी सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर अध्यक्ष जिला पंचायत ज्योति राय ब्लॉक प्रमुख चंपावत रेखा देवी, बाराकोट विनीता फर्त्याल, जिला अध्यक्ष भाजपा निर्मल मेहरा भाजपा प्रदेश मंत्री हेमा जोशी, विधायक प्रतिनिधि प्रकाश तिवारी दीपक रजवार, जिलाधिकारी नवनीत पांडे पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पिंचा, मुख्य विकास अधिकारी संजय कुमार, जनप्रतिनिधिगण विभिन्न क्षेत्रों से आए महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाएं, क्षेत्रीय जनता, विभागों के अधिकारी कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button