उत्तराखण्डनैनीताल

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में कर्फ्यू के साथ शहर में इंटरनेट सेवा भी बंद, बीते दिवस हुए बवाल में पांच लोगों की  मौत, शनिवार को भी बंद रहेंगे स्कूल

हल्द्वानी। प्रशासन  ने बनभूलपुरा में बीते गुरुवार को मलिक का बगीचे में नजूल भूमि पर कब्जा कर बनाए मदरसा और मस्जिद ध्वस्त करने गयी प्रशासन नगर निगम की टीम पर अराजक तत्वों द्वारा पथराव और कई इलाकों में आगजनी करने से क्षेत्र में पूरे शहर में बीती रात्रि नौ बजे से कर्फ्यू लगा रखा है। वहीं पूरे शहर की इंटरनेट सेवाएं भी पूरी तरह ठप्प है। शहर को शांतिपूर्ण रखने के लिए पुलिस, पैरामिलिट्री फोर्स व पीएसी ने फ्लैग मार्च भी निकाला । बताया कि वर्तमान में बनभूलपुरा में सौहार्द पूर्ण माहौल को बनाने के लिए पुलिस फोर्स तैनात की गई  हैं। साथ ही उपद्रव करने के आरोप में चार लोग हिरासत में हैं, जिन पर एफआईआर दर्ज की गयी है । साथ ही 15 से 20 लोगों को चिन्हित कर लिया है, जिन्होंने लोगों को भड़काने का प्रयास किया, उनके खिलाफ पुलिस द्वारा सख्त धाराओं में कार्रवाही की जाएगी।
अब तक पांच लोगों की मौत, अलग-अलग अस्पतालों में घायलों का चल रहा इलाज
बनभूलपुरा में बीते गुरुवार को हुई हिंसा के माममे में  प्रशासन की ओर से जानकारी के अनुसार विगत रात्रि घटना में कुल 5 लोगों की मृत्यु हो गई थी। जिसमें फईम कुरैशी, जाहिद, मौ0 अनस, शब्बान व प्रकाश कुमार के मृतक के रूप पहचान की गई हैं। इसके अलावा बेस चिकित्सालय में 7, कृष्णा चिकित्सालय में 3, सुशीला तिवारी चिकित्सालय में 3, तथा बृजलाल चिकित्सालय में 1 घायल का उपचार चल रहा है। इसके साथ ही प्रशासन ने चिकित्सकों से भी बेहतर उपचार दिए जाने के निदेॅश दिए है।
शनिवार को  भी बंद रहेगे सभी स्कूल
हल्द्वानी : खंड शिक्षा अधिकारी हरेंद्र मिश्र ने हल्द्वानी में सभी आंगनबाड़ी केंद्रों समेत कक्षा 1 से 12 तक सभी स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए हैं। विकास खंड ,हल्द्वानी के समस्त प्रकार के विद्यालय कक्षा 1 से 12 तक संचालित सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त, सीबीएसई, आंगनबाड़ी केंद्र सहित कल दिनांक 10 फरवरी 2024 को सुरक्षात्मक कारणों से अनिवार्य रूप से बंद रहेंगे। समस्त प्रकार के विद्यालय उपरोक्त निर्देश का कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button