उत्तराखण्डदेहरादूनहरिद्वार

उत्तराखंड हज कमेटी की 24 फरवरी को होगी अहम बैठक , खादिमुल हुज्जाज के आवेदन पर लगेगी मंजूरी की मुहर, कई अहम प्रस्ताव पास होने की उम्मीद

हज कमेटी के सभी सदस्य और अधिकारी रहेंगे इस अहम बैठक में मौजूद
हज कमेटी अध्यक्ष खतीब अहमद ने कहा, हज हाउस में
हज यात्रियों को दी जाएंगी बेहतर से बेहतर सुविधाएं, नहीं होगी कोई दिक्कत
देहरादून/ कलियर। कलियर हज कमेटी की 24 फरवरी को होने वाली बोर्ड बैठक में कई अहम प्रस्ताव पास होंगे। इस बैठक में हज पर जाने वाले खादिमुल हुज्जाज के आवेदन पर भी मुहर लगेगी। हज यात्रा के नजरिए  से इस बोर्ड बैठक को काफी अहम  माना जा रहा हैl 24 फरवरी को होने वाली इस बैठक में हज कमेटी के अध्यक्ष खतीब अहमद सहित हज कमेटी के सभी  सदस्य मौजूद रहेंगे। हज कमेटी उत्तराखंड के अधिशासी अधिकारी मोहम्मद मीसम,हज अधिकारी अहसान अली और हज कमेटी के सदस्य बसपा विधायक हाजी मोहम्मद शहजाद भी मुख्य रूप से मौजूद रहेंगे।
गौरतलब है  कि  उत्तराखंड हज कमेटी के अध्यक्ष खतीब अहमद की कोशिश है की कलियर हज हाउस ऐसा बने ताकि पूरे देश में इसकी मिसाल दी जा सके। बाहर से आने वाले सभी हज यात्रियों को हज हाउस में आने पर किसी तरह की कोई परेशानी ना हो। हज कमेटी के अध्यक्ष खतीब अहमद का कहना है कि  हज कमेटी की बैठक में कई अहम  प्रस्ताव पास किए जाएंगे। हज हाउस में हज यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें इसके लिए खास कोशिश की जाएगी।खतीब अहमद ने  जानकारी दी कि  हज पर जाने वाले खादिमुल हुज्जाज का भी चयन किया जाएगा,ताकि वह अपनी खिदमात बेहतर तरीके से दे पाएं।
उन्होंने कहा कि हज हाउस में हज यात्रियों को कोई असुविधा नहीं होने दी जाएगी। हज से संबंधित तमाम जानकारी हज यात्रियों को हज हाउस में उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने कहा कि हज हाउस को साफ सुथरा रखने के लिए भी हज कमेटी के स्टाफ को निर्देश दिए गए हैं ।बैठक में हज यात्रा को लेकर विचार विमर्श होगा। वहीं हज यात्रियों के टीकाकरण कैंप कहां कहां पर आयोजित होंगे इस पर भी बैठक में चर्चा होगी।सभी सदस्यों को बैठक की सूचना भेजी जा चुकी है ।हज यात्रियों के लिए हज कमेटी के लोग बेहतर से बेहतर इंतजाम करने में लगे हुए हैं। हज कमेटी अध्यक्ष खतीब अहमद ने कहां की हज के मुकद्दर सफर पर जाने वाले हाजियों को हज हाउस में बेहतर से बेहतर सुविधा देने की कोशिश की जाएगी, ताकि यहां आने पर उन्हें किसी भी तरह की कोई दिक्कत महसूस ना हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button