उत्तराखण्डदेहरादून

ऐतिहासिक पल: खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में मिलेगा चार फीसदी, आरक्षण,उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र के दौरान सदन में पेश किया गया विधेयक

खिलाड़ियों को सीधे नौकरी देने वाला उत्तराखंड देश का दूसरा राज्य बन जाएगा
देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र के चौथा सदन में खिलाड़ियों के लिए एक विधेयक पेश किया गया, जिसमें प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में चार फीसदी आरक्षण देने का प्रावधान किया गया है। ताकि, खिलाड़ियों का रोजगार के लिए पलायन रूके।
हरियाणा राज्य की तर्ज पर उत्तराखंड सरकार भी अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता को 5400 ग्रेड पे और अन्य ग्रेड पे पर सीधे नौकरी देगी। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों को 5400 और अन्य ग्रेड पे पर सीधे नौकरी दिए जाने के विधेयक को विधानसभा के पटल पर हरी झंडी मिल गई है। अब अंतरराष्ट्रीय पदक जीतने वाले खिलाड़ी को सीधे सरकारी नौकरी दी जाएगी। वहीं, खेल मंत्री रेखा आर्य ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। पदक विजेता खिलाड़ियों को सीधे नौकरी मिलने से उन्हें प्रोत्साहन मिलेगा, जिससे उत्तराखंड को खेल भूमि के नाम से भी जाना जाएगा। पदक विजेता खिलाड़ियों को सीधे नौकरी देने वाला उत्तराखंड देश का दूसरा राज्य बन जाएगा।
खेल मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि चार फीसदी आरक्षण को लागू किया जाना खिलाड़ियों के लिए ऐतिहासिक पल है। लंबे समय से खिलाड़ी सरकारी नौकरी में चार फीसदी आरक्षण की मांग कर रहे थे, जिसके लिए उनकी ओर से लगातार प्रयास किया गया, जो अब जाकर सफल हो पाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button