उत्तराखण्डदिल्लीदेहरादूनराजनीति

सबसे बड़ा झटका: कांग्रेस के बद्रीनाथ विधायक राजेंद्र भंडारी भाजपा में शामिल, दिल्ली में केंद्रीय मंत्री पीयूष , मुख्यमंत्री धामी, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी बलूनी और उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी गौतम की मौजूदगी में ली भाजपा  की सदस्यता

उत्तराखंड में चल रहे विकास कार्यों से प्रभावित होकर भंडारी ने छोड़ी कांग्रेस
एस.आलम अंसारी
देहरादून। उत्तराखंड कांग्रेस को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। इन सब के बीच रविवार को उत्तराखंड में विपक्षी कांग्रेस को सबसे
बड़ा झटका लगा है। चमोली की बदरीनाथ विधानसभा सीट से कांग्रेस  विधायक राजेंद्र भंडारी ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली । दिल्ली में राजेंद्र भंडारी ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, सीएम पुष्कर सिंह धामी, भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और पौडी गढ़वाल लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी अनिल बलूनी और राष्ट्रीय महासचिव व उत्तराखंड के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। अनिल बलूनी ने राजेंद्र भंडारी का पार्टी में शामिल होने पर स्वागत किया।
. राजेंद्र भंडारी के भाजपा में शामिल होने से गढ़वाल लोकसभा सीट पर भाजपा को फायदा होगा, क्योंकि गढ़वाल लोकसभा सीट पर राजेंद्र भंडारी ही एक मात्र कांग्रेस के विधायक थे।
ज्ञात हो कि  राजेंद्र भंडारी बदरीनाथ से मौजूदा विधायक हैं। इससे पहले 2012 के विधानसभा चुनाव में  राजेंद्र भंडारी बदरीनाथ सीट से विधायक चुने जाने के बाद हरीश रावत सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं। जबकि 2022 के विधानसभा चुनाव में राजेंद्र भंडारी ने उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट को हराया था। राजेंद्र भंडारी की पत्नी रजनी भंडारी वर्तमान में चमोली से जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। वहीं भाजपा में शामिल होने के बाद राजेंद्र भंडारी ने कहा कि उत्तराखंड में जो विकास कार्य चल रहे हैं, उससे प्रभावित होकर वह पार्टी में शामिल हुए हैं। भविष्य में भाजपा में रहकर पार्टी को आगे बढ़ने का काम करेंगे। ज्ञात हो कि 2 दिन पहले ही कांग्रेस के पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण और मालचंद ने भी कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया था।
चमोली जनपद हुआ कांग्रेस मुक्त
 नई दिल्ली/देहरादून। कांग्रेस के बद्रीनाथ विधायक राजेंद्र भंडारी के भाजपा में शामिल होने के बाद चमोली जनपद कांग्रेस मुक्त हो गया है । भंडारी चमोली जनपद में कांग्रेस के अकेले विधायक थे। चमोली जनपद में थराली सीट से भुपाल राम टम्टा और कर्णप्रयाग से अनिल नौटियाल भाजपा के विधायक हैं। इस तरह से चमोली में अब कांग्रेस का कोई विधायक नहीं रह गया है। हालांकि तकनीकी रूप से अभी भंडारी कांग्रेस के विधायक हैं, जब तक उनकी सदस्यता  को लेकर कोई फैसला सामने नहीं आता है। मगर राजेंद्र भंडारी के सियासी पाला बदलने के बाद चमोली जनपद कांग्रेस  मुक्त हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button