उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीति

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने कहा, कोविशील्ड को लेकर कांग्रेस के दावे भ्रामक और राजनैतिक दुष्प्रचार , वैक्सीन के गुण दोष को इलेक्ट्राल बौंड से जोड़ना सरासर गलत

कहा, कंपनी पूर्व में ही कर चुकी है साइड इफेक्ट्स को लेकर स्थिति को स्पष्ट
देहरादून। भाजपा ने कहा कि कोरोना काल मे आम लोगो को दी गयी जीवनरक्षक वैक्सीन कोविशील्ड को लेकर कांग्रेस राजनैतिक उद्देश्य के लिए भ्रम फैला रही है और इसे बनाने वाली कंपनी पूर्व मे इसे लेकर स्पष्ट कर चुकी है कि इसके दुष्प्रभाव दुर्लभ हैं।
पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस वैक्सीन के गुण दोष को इलेक्ट्राल बौंड से जोड़ रही है जो कि सरासर गलत है। कोरोना काल मे जरूरत के वक्त इस वैक्सीन ने करोड़ों लोगों के जीवन की रक्षा की और देश दुनिया के वैज्ञानिकों ने शोध की जटिल तथा प्रमाणिक तौर पर इसके निर्माण को हरी झंडी दी है।
उन्होंने कहा कि भारत में कोविशिल्ड का उत्पादन पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट करता है और कंपनी कोविशिल्ड टीका लगवाने की वजह से होने वाले साइड इफेक्टस की जानकारी पूर्व मे दे चुकी है। कंपनी ने पहले ही स्पष्ट किया है कि टीका लगवाने से थ्रोम्बोसाइटोपीनिया या प्लेट्सलेट की संख्या कम होने के साथ ब्लड क्लाटिंग (खून के थक्के बनना)की समस्या हो सकती है। लेकिन यह समस्या 1 लाख में एक से भी कम लोगों में हो सकती है। कंपनी इसे दुर्लभ मामला बता चुकी है।

चौहान ने कहा कि कांग्रेस देश मे वैक्सिनेशन को लेकर भी पूर्व मे दुष्प्रचार और नकारात्मक वातावरण उत्पन्न कर चुकी है। अभी यह साबित नही हुआ कि वैक्सीन के दुष्प्रभाव आ रहे है, लेकिन कांग्रेस ने चुनाव के अवसर को देखते हुए दुष्प्रचार शुरू कर दिया है। जिसे जनता सच मानने वाली नही है।
उन्होंने कहा कि भाजपा से ढाई गुना इलेक्ट्राल बौंड के जरिये धन लेने वाली कांग्रेस और उसके सहयोगी बेवजह भाजपा पर तोहमत लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह पीएम मोदी का सशक्त नेतृत्व था कि अल्प समय मे कोरोना जैसे असाध्य रोग के लिए दवा, वैक्सिनेशन और सबको राशन जैसी सुविधा मुहैया करायी गयी। कांग्रेस इसका तब भी विरोध करती रही और अब भी दुष्प्रचार कर रही है, जिसे जनता स्वीकार नही करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button