उत्तराखण्डदेहरादूनराजनीतिराष्ट्रीय

धामी की धमक: मुख्यमंत्री पुष्कर की लोकप्रियता से देशभर में फायदा उठा रही भाजपा, उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक जनसभाओं में दिख रहा जलवा,आने वाले दिनों में कई राज्यों में लगे हैं कार्यक्रम

कड़े और बड़े फैसले लेकर युवा मुख्यमंत्री धामी ने बनाई अलग पहचान
तेलंगाना, उत्तर प्रदेश,पश्चिम बंगाल के बाद दिल्ली व झारखंड में कार्यक्रम
किसी मुख्यमंत्री को भाजपा ने पहली बार बनाया देशभर का स्टार प्रचारक
उत्तराखंड में किए 90 जनसभाएं, रोड शो, नारी शक्ति वंदन, मिलन कार्यक्रम
केंद्रीय नेतृत्व के पसंदीदा युवा नेताओं की सूची में शिखर पर हैं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री
देहरादून। उत्तराखंड के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की लोकप्रियता को भाजपा इस लोकसभा चुनाव में उत्तर से लेकर दक्षिण, पूरब से लेकर पश्चिम तक  भुना रही है। पहले चरण के चुनाव प्रचार में उत्तराखंड राज्य में सवा माह में 90 जनसभाएं, रोड शो, नारी शक्ति वंदन ,कार्यकर्ता मिलन और प्रबुद्धजन सम्मेलन के बाद अब मुख्यमंत्री धामी देश के बड़े राज्यों में ताबड़तोड़ रैली में जुट गए हैं। अगले एक सप्ताह तक मुख्यमंत्री पश्चिम बंगाल, दिल्ली ,यूपी झारखंड जैसे बड़े राज्यों में चुनावी रैली करेंगे। जबकि इससे पहले मुख्यमंत्री धामी की देशभर में हुई आधा दर्जन चुनावी रैलियों में उमड़ी भारी भीड़ से लोकप्रियता की झलक दिख चुकी है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कम उम्र और कम समय में बड़े और कड़े फैसलों से देशभर में खासी लोकप्रियता हासिल की है। खासकर देश में सबसे कठोर नकलरोधी कानून लागू करने, आजाद भारत के इतिहास में यूसीसी (समान नागरिक संहिता) जैसे कानून पर निर्णय लेना, लैंड जिहाद, दंगारोधी कानून आदि फैसलों से मुख्यमंत्री धामी देश में नजीर पेश कर चुके हैं। यही कारण है कि भाजपा ने उत्तराखंड राज्य के इतिहास में पहली बार किसी मुख्यमंत्री को देशभर के लिए स्टार प्रचारक बनाकर उनकी लोकप्रियता को भुनाने का निर्णय लिया है। राज्य में ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां करने के बाद मुख्यमंत्री धामी अब देशभर में भाजपा के लोकसभा प्रत्याशियों के प्रचार में जुट गए हैं। इसकी शुरुआत दक्षिण भारत के तेलांगना के निजामाबाद, वारंगल, हैदरबाद से कर चुके हैं। वहां मुख्यमंत्री धामी की रैलियों में उमड़ी भीड़ ने उनकी राष्ट्रीय लोकप्रियता पर मुहर लगा दी है। उत्तरप्रदेश के लखनऊ में गृहमंत्री राजनाथ सिंह की नामांकन रैली और रोड शो के अलावा लखनऊ में पत्रकार वार्ता में मुख्यमंत्री ने देश के बड़े मुद्दों पर अपनी बात रखी।
इसके अलावा मुख्यमंत्री ने बरेली में पार्टी प्रत्याशी छत्रपाल सिंह गंगवार के लिए सम्मेलन में प्रतिभाग कर भारी मतों से विजय बनाने का आह्वान किया। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने देवभूमि से देश को जाने वाले संकल्प से सिद्धि तक के संदेश से भी अवगत कराया। मुख्यमंत्री धामी ने साफ कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प से ही भारत विश्व गुरु बनेगा। इधर, मुख्यमंत्री धामी, मंगलवार को पश्चिम बंगाल में पार्टी प्रत्याशी लॉकेट चटर्जी के नामांकन रैली में प्रतिभाग किया। इसके अलावा बुधवार को दिल्ली में कई चुनावी रैलियों में प्रतिभाग करेंगे तथा उत्तराखंडी प्रवासियों के कार्यक्रम में शिरकत कर पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करेंगे। गुरूवार को झारखंड के रांची में पार्टी प्रत्याशियों संजय सेठ एवं समीर ओरेण के समर्थन में जनसभा एवं नामांकन में प्रचार करेंगे। यहां उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री धामी अपने काम और सरकार में लिए गए बड़े फैसलों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के युवा पसंदीदा नेताओं की सूची में भी शिखर पर हैं। ऐसे में भाजपा ने उनको देश के बड़े राज्यों में प्रचार की कमान सौंपी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button