उत्तराखण्ड

सीएम धामी ने कैबिनेट के साथ राज्यपाल को सौंपा अपना इस्तीफा

  • नई सरकार बनने तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहेंगे
  • कहा, किसी पद की लालसा नहीं, जो जिम्मेदारी मिलेगी पालन कारूंगा
  • लोगों की सेवा के लिए चुनने पर पीएम मोदी का जताया आभार
    देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार राजभवन पहुंचे। धामी ने राज्यपाल ले. ज. (से.नि.) गुरमीत सिंह को अपना इस्तीफा सौंप दिया। सीएम धामी के साथ कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, गणेश जोशी, अरविंद पांडे और यतीश्वरानंद भी राजभवन पहुंचे। राजभवन जाने से पहले धामी ने कैबिनेट की बैठक भी ली।
    इस्तीफा स्वीकार करते हुए राज्यपाल ने उनसे राज्य में नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति होने के साथ ही पदभार ग्रहण करने की अवधि तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा है। राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद धामी ने कहा कि मुझे किसी पद की लालसा नहीं है। मैंने पार्टी की दी गई जिम्मेदारी को निभाया है। धामी ने कहा कि मुझे खुशी है कि उत्तराखंड की देवतुल्य जनता ने हमें फिर से बहुमत दिया है। मैंने कभी किसी पद की लालस नहीं रखी है। मैंने पार्टी नेतृत्व की ओर से दी गई जिम्मेदारी को निभाया है। आगे जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी उसका पालन करूंगा। धामी ने कहा कि चूंकि हमें नया जनादेश मिला है और यह कार्यकाल पूरा हो गया है, इसलिए मैंने कैबिनेट के साथ अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है।
    उन्होंने मुझे नई सरकार के शपथ ग्रहण तक राज्य की जिम्मेदारी संभालने को कहा है। हमें लोगों का प्यार और अभूतपूर्व परिणाम मिले हैं। उन्होंने कहा मैं अपनी पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे लोगों की सेवा करने के लिए चुना।
    उत्तराखंड में पहली बार मिथक टूटा है और दो तिहाई बहुमत के साथ भाजपा सरकार बनाने वाली है। हम आगे भी जनता से किए सारे वादे पूरे करेंगे। धामी ने कहा कि भाजपा ने पांच साल के दौरान जनता से किए गए वादों को पूरा कर दिखाया और हर क्षेत्र में विकास कार्य हुए। केंद्र के सहयोग से उत्तराखण्ड में एक नहीं बल्कि कई बड़ी परियोजनाओं पर काम चल रहा है। प्रदेश की जनता ने भाजपा को एक बार फिर काम के नाम पर वोट दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button