देश-विदेश

भारत की स्वतंत्र विदेश नीति का इमरान खान ने माना लोहा

 मोदी सरकार के धुर विरोधी पाकिस्तानी पीएम ने किया सलाम
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सार्वजनिक रूप से भारत की स्वतंत्र विदेश नीति का लोहा माना है। खान ने कहा कि अमेरिकी प्रतिबंधों के बावजूद भारत रूस से तेल आयात कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के धुर विरोधी इमरान खान ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में रैली में भारत की विदेश नीति की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि वह भारत की स्वतंत्र विदेश नीति को सलाम करते हैं जो उसके अपने लोगों के लिए है। पाकिस्तान पीएम ने कहा कि यूक्रेन पर हमले के बाद अमेरिका और उसके सहयोगी यूरोपीय देशों ने रूस के खिलाफ तमाम प्रतिबंध लगाए हैं। इसके बावजूद भारत रूस से तेल का आयात कर रहा है और क्वाड में अमेरिका का सहयोगी भी बना हुआ है।
खान ने कहा कि उनकी सरकार की विदेश नीति भी पाकिस्तान के लोगों के लिए है। उन्होंने कहा, श्मैंने किसी के सामने घुटने नहीं टेके हैं और न ही अपने देश को ही किसी के आगे झुकने दूंगा।श् इमरान सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर 25 मार्च को मतदान होना है।
विदेश संबंध के बारे में सार्वजनिक रूप से चर्चा नहीं करने की परंपरा को एक बार फिर तोड़ते हुए इमरान ने कहा कि यूरोपीय संघ (ईयू) के राजनयिकों ने यूक्रेन पर हमले के विरोध में रूस के खिलाफ पाकिस्तान का समर्थन मांगा था, लेकिन उन्होंने इससे साफ इन्कार कर दिया था। उन्होंने कहा कि ईयू का अनुरोध मानने से पाकिस्तान को कुछ भी फायदा नहीं होता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button