राष्ट्रीय

कोरोना ने पकड़ी रफ्तार तो पीएम मोदी ने किया सतर्क, दिल्ली में 1367 नए मामले, केरल और गोवा ने उठाए कदम
नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते देश में पाबंदियों का दौर धीरे-धीरे लौटने लगा है। केरल सरकार से राज्य में सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। इसका उल्लंघन करने पर जुर्माना भी लगेगा। गोवा सरकार ने मास्क को अनिवार्य तो नहीं बनाया है, लेकिन एहतियात के तौर लोगों से इसे पहनने की अपील की है। इस बीच पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक की और प्रभावी स्घ्तर पर टेिस्टंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट के कार्यान्वयन पर जोर दिया।
दिल्ली में एक दिन में कोरोना के 1367 नए मामले सामने आए हैं जबकि एक व्यक्ति की मौत दर्ज की गई है। वहीं बीते 24 घंटे में 1042 लोग बीमारी से ठीक हुए हैं। मौजूदा वक्घ्त में दिल्ली में कोरोना के 4832 सक्रिय मामले हैं।
प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में कहा कि बीते दो हफ्तों में कुछ राज्यों में जिस प्रकार से कोरोना के मामले बढ़े हैं उससे साफ है कि महामारी की चुनौती अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है। ऐसे में सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। जैसा की यूरोप में देखा जा रहा है ओमीक्रोन और उसके सब वैरिएंट्स गम्भीर चुनौती पैदा कर सकते हैं। पीएम मोदी ने जांच के साथ ही उपचार के अमल पर जोर दिया।
केरल के मुख्य सचिव डा. वीपी जोय ने कहा कि आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा (3) में प्रदत्त अधिकारों का उपयोग करते हुए राज्य सरकार ने सभी सार्वजनिक जगहों, सभाओं, कार्यस्थलों और सार्वजनिक परिवहन से यात्रा के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य किया है। इसका उल्लंघन दंडनीय अपराध होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button