उत्तराखण्ड

14 जून से शुरू होगा विधानसभा का बजट सत्र

गैरसैंण में सत्र नहीं कराने पर कांग्रेस ने भाजपा सरकार से कई सवाल खड़े किए
देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा का आगामी बजट सत्र 14 जून से शुरू होने जा रहा है। विधानसभा सत्र को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों ने तैयारियां शुरू कर दी है। कल दोनों पार्टियों ने अपने-अपने विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है, ताकि उत्तराखंड विधानसभा सत्र की तैयारियों पर चर्चा की जा सके।
संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने बताया कि मंगलवार से विधानसभा में बजट सत्र होना है। इसीलिए 13 जून की शाम को सात बजे मुख्यमंत्री आवास पर भाजपा विधानमंडल दल की बैठक होनी तय हुई है। बैठक शामिल होने के लिए सभी विधायकों को आमंत्रित किया है। भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में भाजपा विपक्ष के सवालों का कैसे जवाब देने है, इसको लेकर रणनीति बनाएंगी।
उल्लेखनीय है कि सरकार पहले गैरसैंण में बजट सत्र करने जा रही थी, लेकिन फिर आखिरी समय पर सरकार ने अपना फैसला बदल दिया और सत्र का देहरादून में ही करने का निर्णय लिया। गैरसैंण में सत्र नहीं कराने पर कांग्रेस ने भाजपा सरकार कई सवाल खड़े किए है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि कांग्रेस सदन में जोरदार हंगामा करेगी। कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक भी कलरू कांग्रेस भी कल ही अपनी विधानसभा मंडल दल की बैठक करने जा रही है। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य की अध्यक्षता में 13 मई की शाम को कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक आयोजित की जाएगी। इस बैठक में कांग्रेस के सभी विधायक मौजूद रहेंगे।
नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि सदन में हमारी क्या प्राथमिकता होगी। विपक्ष के प्रमुख मुद्दे क्या रहेंगे, उन सब पर चर्चा की जाएगी। ये सरकार रोजगार देने में बिल्कुल विफल रही है। इसके अलावा बढ़ती महंगाई पर लगाम लगाने और किसानों की आय दोगुनी करने के मामलों में सरकार फेल साबित हुई है।
नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने गैरसैंण कांग्रेस की प्राथमिकता में शामिल है। सरकार जिस तरह से लगातार गैरसैंण की अनदेखी कर रही है, उससे लगता है कि सरकार हर मामलों में बचना चाहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button