उत्तराखण्ड

वीरों को समानित करके मैं स्वयं को सम्मानित महसूस कर रहा हूंः मुख्यमंत्री धामी

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया
देहरादून। सेवा पखवाडा के तहत सैनिक कल्याण विभाग की ओर से आयोजित वेटरन सोल्जर्स सम्मान समारोह का आयोजन देहरादून के न्यू कैंट रोड़ स्थित मंत्री आवास में किया गया। जहां सुबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में 80 वर्ष से अधिक आयु के 66 वेटरन सोल्जर्स को सम्मानित हुए।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वीरों को समानित कर के मैं स्वयं को सम्मानित महसूस कर रहा हूंए सेना का हमेशा पराक्रम रहा है। सेना की वीरता शौर्य और समर्पण के कारण ही हमारे देश की सीमाएं सुरक्षित है। सीएम ने कहा उत्तराखंड वीर भूमि के नाम से जानी जाती हैए कोई भी युद्ध हो उत्तराखंड के वीर सैनिकों ने अपना योगदान दिया है। सीएम ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्ग दर्शन में सेना को और शक्तिशाली बनाने और उनके कल्याण के लिए लगातार प्रयास कर रहे है। मुख्यमंत्री ने कहा सरकार सैनिकों के कल्याण के लिए कृत संकल्पित है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि सैनिक कल्याण विभाग के लिए 10 वाहन खरीदने और राज्य स्तरीय जो सैनिक विश्राम भवन का जीर्णोद्धार सहित साज सजा जो भी धनराशि होगी उसमें लगेगी वह दी जाएगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने ऑफिसर और जवानों को टैक्स में छूट दिए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि विकल्प रहित संकल्प के साथ उत्तराखंड को आगे बढ़ाएंगे इस दिशा में सरकार निरंतर कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने पूर्व सैनिकों को गृहकर में छूट सहित सैनिक कल्याण विभाग के लिए 10 वाहन एवं सैनिक क्ल्याण अतिथि गृह के जीर्णोद्वार एवं साज.सज्जा की घोष्णा की।
इस मौके पर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि मुझे खुशी है कि सैनिक पुत्र मुख्यमंत्री के साथ.साथ मुझे भी वेटरन सोल्जर्स को सम्मानित करने का शुभअवसर प्राप्त हुआ। यह सभी वेटरन सोल्जर वो हैंए जिन्होंने देश की रक्षा के लिए कई बार युद्ध लड़ा है। उन्होंने कहा कि हम सब जानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सेवा के अनवरत कार्यो के लिए हमेशा तत्परता से लगे रहते हैं। इसी क्रम में सरकार द्वारा प्रधानमंत्री के जन्मदिवस को सेवा पखवाड़ा के रुप में मनाया जा रहा है। मंत्री ने बताया कि एकमात्र उनके ही विभागों द्वारा सेवा पखवाड़ा के तहत आठ कार्यक्रम करवाये जा चुके हैं। मंत्री ने कहा कि हम किसानों से लेकर सैनिकों तक सबकी चिंता कर रहे हैं। हमारी सरकार जहां किसानों के हितों को लेकर एवं उनकी आय दोगुनी करने के संकल्प को लेकर कार्य कर रही हैए वही दूसरी ओर मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में हमारी सरकार सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। इस अवसर पर सैनिक कल्याण निदेशक कर्नल बीएस रावतए जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल सीबीएस बिष्ट सहित मेजर जनरल सम्मी सभरवालए बिग्रेडियर भगवान सिंह खत्रीए मेजर जनरल आनन्द सिंह रावत एवं सैकड़ों पूर्व सैनिक उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button