उत्तराखण्ड

शहरी विकास मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा, पर्यटन प्रदेश है उत्तराखंड, पार्किंग ना होने के कारण तीर्थयात्रियों, श्रद्धालुओं और पर्यटकों को करना पड़ता है दिक्कतों का सामना, Parking Problem का निराकरण करें अधिकारी

  • बोले, स्थानीय लोग भी पार्किंग की समस्या से गुजरते हैं प्रतिदिन

  • जिलाधिकारियों से पार्किंग संबंधी प्रस्ताव मिलने पर शीघ्र की जाए अग्रिम कार्रवाई

देहरादून। आवास एवं शहरी विकास मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड एक पर्यटन प्रदेश है। यहां प्रतिवर्ष देशभर से बड़ी संख्या में तीर्थयात्री, श्रद्धालु और पर्यटक के रूप में लोग आते हैं। उन्होंने कहा कि पार्किंग ना होने के कारण ऐसे में उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। शहरी विकास मंत्री ने प्रदेशभर की पार्किंग  की समस्या का निराकरण करने को कहा।

सोमवार को आवास व शहरी विकास मंत्री डा. अग्रवाल ने विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान प्रदेशभर की पार्किंग की समस्या के निराकरण सम्बन्धी आवश्यक निर्देश भी दिए।

सचिवालय में आयोजित बैठक में डा. अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड एक पर्यटन प्रदेश है। यहां देशभर से लोग तीर्थयात्री, श्रद्धालु और पर्यटक के रूप में पहुंचते हैं। ऐसे में पार्किंग ना होने के चलते उनके सामने  दिक्कतें पैदा होती हैं। वहीं, स्थानीय नागरिकों को भी रोजाना पार्किंग की समस्या से गुजरना पड़ता है।

विभागीय अधिकारियों ने बैठक के दौरान बताया कि प्रदेश भर में पार्किंग के लिए सभी जिलाधिकारियों से प्रस्ताव मांगे गए हैं। इस पर शहरी विकास मंत्री डा.  अग्रवाल ने कहा कि जिलाधिकारियों की  और से  पार्किंग संबंधी प्रस्ताव प्राप्त होने पर अग्रिम कार्रवाई शीघ्र की जाए। जिससे
पार्किंग संबंधी समस्या से निजात मिल सके।

बैठक में अपर मुख्य सचिव आनंद वर्द्धन, प्रभारी सचिव आवास एसएन पांडेय, संयुक्त मुख्य प्रशासक पीसी दुमका आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button