उत्तराखण्ड

उत्तराखंड के वित्त मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने किया कोटक महिंद्रा के रीजनल आफिस का उद्धाटन , सरकार की योजनाओं को ग्राहक तक पहुंचाने के लिए  बैंक को सराहा

  • बोले, व्यापार की प्रक्रिया सरल व उन्नत बने, यही बैंकिंग  की विशेषता होनी चाहिए

  • क्षेत्रीय कार्यालय खुलने से प्रदेश के लोगों को मिलेंगी अच्छी बैंकिंग सेवाएं

देहरादून । वित्त मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल और विधायक खजानदास ने कोटक महिंद्रा बैंक के रीजनल आफिस का सोमवार को  रिबन काटकर उद्धाटन किया। इस मौके पर डा. अग्रवाल ने बैंक की और से  सरकार की योजनाओं को ग्राहक तक पहुंचाने की प्रशंसा की।
सोमवार को रीजनल आफिस का उद्धाटन कर मंत्री डा. अग्रवाल ने कहा कि कोटक महिंद्रा बैक राज्य के चहुंमुंखी विकास की धारा से जुड़कर संपूर्ण प्रदेश में विस्तार कर सीएसआर के जरिए सहयोग प्रदान कर रहा है। उन्होंने कहा कि बैंक  की और से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  की योजना के अंतर्गत नौजवान आत्मनिर्भर बने, स्टार्ट अप कर अन्य लोगों को भी रोजगार उपलब्ध कराए, इस दिशा में बैंक अग्रसर है।
डा. अग्रवाल ने कहा कि कोटक महिंद्रा बैक उद्यमियों व व्यापारियों को ऋण और अग्रिम प्रदान कर देश मे व्यापार को बढ़ावा देने में प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि व्यापार की प्रक्रिया सरल व उन्नत बनें, यही बैंकिंग की विशेषता होंनी चाहिए।
डा. अग्रवाल ने कहा कि बैंक का रीजनल आफिस के खुलने से प्रदेश के लोगों को बेंकिंग सेवाएं प्राप्त होंगी। बचत व जमा राशि से जुड़े विभिन्न उत्पादों से लेकर खुदरा लोन, स्वयं सेवा समूह स्थापना व उनको दिये जाने वाले लोन, ट्रैक्टर, जेसीबी के लोन आदि को रीजनल आफिस जन साधारण कराएगा। इससे क्षेत्र का असीमित विकास हो सकेगा।
बैंक के चीफ मैनेजर शोभित अग्रवाल ने बताया कि देश मे कोटक महिंद्रा बैंक की करीब 10203 शाखायें हैं जिनमें 42000 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं। बताया कि उत्तराखंड के चार जिलों में बैंक की 11 शाखायें हैं। बैंक का उद्देश्य राज्य के दुर्गम क्षेत्रों में अपनी शाखा खोलकर सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणी योजनाओं को पहुंचाने का है।
इस मौके पर विधायक खजानदास, एरिया हेड नीरज त्रिपाठी, नार्थ हेड मनीष कपूर, उपाध्यक्ष कैलाश बिष्ट, ब्रांच मैनेजर अनुज कपूर, चीफ मैनेजर शोभित अग्रवाल, अनिल रावत आदि बैंक के कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button