उत्तराखण्ड

बेहद दुखद । उत्तराखंड के अल्मोड़ा जनपद में बारात से लौट रही कार खाई में गिरने से चार की मौत, शादी से दुल्हन को लेकर लौट रही थी कार, मृतकों में दूल्हे के पिता-भाभी-बहन व भतीजा शामिल

  • पुलिस और एसडीआरएफ ने राहत और बचाव कार्य चलाकर शवों को खाई से बाहर निकाला

  • कार में सवार थे दूल्हे के परिवार के 7 लोग

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा के भैंसियाछाना ब्लाक के जमराड़ी बखरिया में एक बरात में शामिल कार 100 मीटर गहरी खाई में गिर गई। दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस व एसडीआरएफ की टीम ने राहत-बचाव कार्य सभी को खाई से बाहर निकाला। मृतकों के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। कार में दूल्हे के परिवार के सात लोग सवार थे। इस हादसे में दूल्हे के पिता, बहन, भाभी और भतीजे की मौत हो गयी जबकि 3 लोग गंभीर घायल हैं। घायलों का इलाज अल्मोड़ा बेस अस्पताल में चल रहा है। घटना के बाद दूल्हा-दुल्हन के घरों में मातम पसरा हुआ है।
पुलिस ने बताया कि, बागेश्वर के काफलिगैर क्षेत्र के मटेला से बारात कल पिथौरागढ़ के बेरीनाग गयी थी। शनिवार को वापसी के दौरान करीब सुबह साढ़े 9 बजे करीब जमराड़ी के पास बारातियों से भरी फोर्ड फिएस्टा कार यूके 18 एच 6578 गहरी खाई से होकर बिनसर नदी में जा गिरी। हादसा इतना जबरदस्त था कि मौके पर ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना में दूल्हे के पिता, दीदी, भाभी और भतीजे की मौत हो गई। सभी मृतकों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धौलछीना में पोस्टमार्टम किया जाएगा।
राहगीरों ने इस दुर्घटना की जानकारी स्थानीय लोगों को दी। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय ग्रामीण, पुलिस, प्रशासन और एसडीआरएफ के लोगों ने मौके पर पहुंचकर घायलों का रेस्क्यू किया। तहसीलदार कुलदीप पांडे ने बताया कि प्रशासन टीम के पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने रेस्क्यू शुरू कर दिया था। घायलों को उपचार के लिए काफलीगैर अस्पताल को ले जाया गया है। तहसीलदार कुलदीप पांडे ने 4 लोगों की मौत की पुष्टि की है।
गंभीर रूप में घायलों को अल्मोड़ा बेस अस्पताल लाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। दूल्हे का भाई मंगल सिंह एयर फोर्स में तैनात हैं और कुछ दिन पहले ही वो भाई की शादी लिए अपने घर मटेला आए थे। खबर सुनते ही गांव में मातम छा गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राय ने बताया कि रेस्क्यू किया गया है। दुर्घटना के कारणों की जांच की जाएगी।

हादसे में मृतक
जयंत सिंह (पुत्र बची सिंह उम्र 65), दूल्हे के पिता
अंकिता (पत्नी मंगल सिंह), दूल्हे की भाभी
सीमा (पुत्री जयंत सिंह), दूल्हे की दीदी
समर (पुत्र मंगल सिंह उम्र 10 साल), दूल्हे का भतीजा

हादसे में घायल हुए लोग
मंगल सिंह (पुत्र जयंत सिंह), दूल्हे का भाई
अक्षित रौतेला (पुत्र मंगल सिंह रौतेला)
योगिता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button