उत्तराखण्डदेहरादून

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान बोले, प्रधानमंत्री मोदी और सीएम पुष्कर धामी के नेतृत्व में अग्रणी राज्य के लक्ष्य की ओर लगातार बढ़ रहा उतराखंड

  • उत्तरकाशी के बड़कोट में मन की बात कार्यक्रम में की शिरकत

  • प्रदेश सरकार आर्थिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक सहित सभी क्षेत्रों में स्थापित कर रही विकास के नए आयाम

बड़कोट। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन तथा युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व मे प्रदेश विकास के पथ पर है और 2025 मे राज्य को अग्रणी बनाने की दिशा मे निरंतर आगे बढ़ रहा है । रविवार को मन की बात कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार आर्थिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक सभी क्षेत्रों में विकास के नए आयाम स्थापित कर रही है। इस अवधि मे कई क्रांतिकारी निर्णय भी लिए गए है। महिलाओं को क्षैतिज आरक्षण से सूबे की आधी आबादी को उसका पूरा हक देने का प्रयास किया गया है।
क्षैतिज महिला आरक्षण विधेयक, मुख्यमंत्री धामी का प्रदेश की आधी आबादी मातृ शक्ति को पूरा हक देने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा। जो प्रदेश की मातृ शत्तिफ़ की आर्थिक क्षमता व सामाजिक कार्यों में भागेदारी बढ़ाने एवं उनके योगदान व स्वाभिमान को सम्मान देने में मददगार है । चौहान ने कहा की देश में सबसे सख्त धर्मांतरण कानून लाने वाला पहला राज्य उत्तराऽंड बना है। जबरन या प्रलोभन देकर होने वाले धर्मांतरण पर रोक के उद्देश्य से इस संसोधित कानून में दोषी को 3 से 10 साल की सजा का प्रावधान, 50 हजार का जुर्माना एवं पीड़ित पक्ष को 5 लाख रुपये तक का जुर्माना दोषी को देना पड़ सकता है, जो जुर्माने से अलग होगा । महासू देवता व जागेश्वर धाम का भी श्री बद्रीनाथ केदारनाथ की तर्ज पर मास्टर प्लान बनाकर विकसित करने का निर्णय लिया गया है । जो यहां पर्यटन एवं स्थानीय लोगों की आर्थिकी बढ़ाने की दिशा में निर्णायक साबित होगा । इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर नई हाइड्रो पावर नीति से ऊर्जा की दृष्टि से आत्मनिर्भरता एवम उसका निर्यात में मददगार होगी। बाबा केदार के आदेशों एवं मोदी के निर्देशों के अनुसार 2025 तक उत्तराखण्ड का दशक लाने के सपने को पूर्ण करने में हमारी आपकी व सबकी जनसहभागिता भी बेहद जरूरी है । इसी उद्देश के साथ सरकार के कामों के समानान्तर पार्टी संगठन अपने दायित्व निर्वहन के लिए जनता के बीच पहुंच रहा है।

कहा, कांग्रेस विकास विरोधी, लखवाड़ पर भ्रामक प्रचार कर रहे विरोधी
देहरादून । भाजपा ने कांग्रेस को विकास विरोधी करार देते हुए कहा कि प्रदेश हित मे हर परियोजना का किसी न किसी तरह से विरोध करना उसका शगल बन गया है। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस अपने कार्यकाल मे जन हित की योजनाओं को आगे बढ़ाने से कतराते रही है अथवा विजन के अभाव मे जनहित से खिलवाड करती रही है। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के लख्वाड़ व्यासी परियोजना पर दिये बयान को तथ्यों से परे और भ्रामक बताया।
चौहान ने कहा कि लखवाड़-व्यासी जल विद्युत परियोजना एक महत्वपूर्ण परियोजना है।300 मेगावाट की इस परियोजना को यूजेवीएनएल बना रहा है।इस परियोजना की पूरी बिजली उत्तराखंड को मिलेगी।
इस परियोजना के निर्माण का कार्य भारत की प्रसिद्ध कंपनी एल एण्ड टी को दिया गया है।इसका चयन पारदर्शी तरीक़े से किया गया है।निविदा के समय चार बार समय विस्तार दिया गया। इतना समय देने के बावज़ूद केवल एल एण्ड टी की ओर से इस काम में रुचि दिखाई गई।काम करने दरों को निगोशिएशन के लिये समिति बनाई गई है।यदि कंपनी तार्किक दरों पर काम करने को राज़ी नहीं होती है तो पुनः निविदा आमंत्रित की जायेगी। निविदा प्रक्रिया पूरी तरह पारदर्शिता के साथ और खुली निविदा के माध्यम से किया गया है। कांग्रेस का आरोप पूरी तरह निराधार और विकास विरोधी है।चौहान ने कहा की खुद तो कुछ कर नहीं पाए अब काम करने वाले पर आरोप लगा रहे हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button