उत्तराखण्डदेहरादूनस्वास्थ्य

सचिव स्वास्थ्य डॉ. आर. राजेश उप जिला चिकित्सालय मसूरी में लापरवाही और अव्यवस्थाओं को लेकर सख्त, पत्र जारी कर डीजी हैल्थ से कई बिन्दुओं पर मांगा स्पष्टीकरण

  • 14 जनवरी को सचिव स्वास्थ्य ने किया था मसूरी उप जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

  • मिली थी कई कमियां, लापरवाही और अव्यवस्थाएं आई थी सामने

    देहरादून। सचिव स्वास्थ्य डॉ.आर. राजेश कुमार ने गत 14 जनवरी को मसूरी उप जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया था, जिसमें उन्हें कई लापरवाही और अव्यवस्थाएं मिली थीं। इतना ही नहीं अस्पताल के सीएमएस और अन्य चिकित्साधिकारी व अधिकांश मिनिस्ट्रियल स्टाफ अनुपस्थित पाया गया था। कई कर्मचारी लम्बे समय से अनुपस्थित चल रहे थे। जिसकी कोई स्वीकृति उपस्थिति रजिस्टरों पर नहीं थी।

    सचिव स्वास्थ्य के संज्ञान में ये भी आया था कि बिना अवकाश स्वीकृति के सीएमएस मुख्यालय से बाहर अपने निजी कार्य से गए हुए हैं। इन सब 8 बिन्दुओं पर सचिव स्वास्थ्य डॉ. राजेश ने महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण को पत्र भेज कर स्पष्टीकरण मांगा है। पत्र में डीजी हैल्थ से कहा गया है कि क्या संबन्धित मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने आपसे अवकाश स्वीकृति के लिए कोई आवेदन किया।

    चिकित्सालय की साफ -सफाई का ठेका लेने वाली फर्म का गंदगी के संबन्ध में स्पष्टीकरण लेने को कहा है। ऑपरेशन थियेटर हालत ठीक न होने के बारे में संबन्धित का स्पष्टीकरण प्राप्त कर पेश करने को कहा है। इतना ही नहीं जननी सुरक्षा योजनाध् खुशियों की सवार व अटल आयुष्मान योजना की धीमी प्रगति के बारे में संबन्धित का भी स्पष्टीकरण लेकर पेश करने को कहा है। सचिव स्वास्थ्य डॉ. राजेश ने डीजी हैल्थ को भेजे गए पत्र में कहा है कि संबन्धितों का स्पष्टीकरण प्राप्त करते हुए अपनी स्पष्ट आख्या सहित अविलम्ब पेश करना सुनिश्चित करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button