उत्तरकाशीउत्तराखण्डदेहरादूनपिथौरागढ़

उत्तराखण्ड में हुए सडक हादसों में 9 की मौत, पिथौरागढ़ में कार खाई में गिरी, 6 की गई जान, देहरादून में पेड़ से टकराया डम्पर, चालक परिचालक ने गंवाई जिंदगी,उत्तरकाशी में वाहन पलटने से एक मरा

देहरादून। पिथौरागढ़, देहरादून व उत्तरकाशी  में हुए अलग-अलग हादसों में 8 लोगों की मौत हो गई। पिथौरागढ़ से पर्व मनाने के लिए घर लौट रहे नेपाली नागरिकों की गाड़ी झूलाघाट के पास खाई मे गिरने से 6 की मौत हो गई जबकि 5 लोगों ने गाड़ी से कूदकर जान बचाई जो मामूली रूप ये घायल हो गए। वहीं दूसरी ओर देहरादून में नींद की झपकी लगने से खनन से भरा डम्पर पेड़ से टकरा गया जिसके कारण उसमें बैंठे चालक व परिचालक की मौत हो गई। उत्तरकाशी में भी वाहन पलटने से एक की मौत हो गई।

पर्व मनाने के लिए घर लौट रहे 6 नेपाली मजदूरों की मौत 
देहरादूऩ। झूलाघाट में विषुपति का पर्व मनाने भारत से अपने घर नेपाल वापस लौट रहे 6 नेपाली मजदूरो की जीप दुर्घटना में मौत हो गई हैं। पांच लोगों ने कूदकर अपनी जान बचाई। भारतीय सीमा से लगे झुलाघाट से बझाग जा रही जीप मंगलवार की रात लगभग 11.30 बजे झौलेक मोड़ के पास खाई में जा गिरी। मौके पर पंहंुची पुलिस ने मृतकों के शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया है।
देर रात भारत से नेपाल जा रहे मजदूरों का वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। जिला पुलिस कार्यालय बैतडी के प्रवक्ता पुलिस निरीक्षक योगेश खत्री ने बताया कि 500 मीटर नीचे गिरी जीप में सवार केदारस्यू गांव पालिका के 60 वर्षीय मनी बोरा, 42 वर्षीय नरे बोहरा, 35 वर्षीय गोरख बोरा, 45 वर्षीय मान बहादुर धामी, 45 वर्षीय बिरख धामी और 45 वर्षीय बुरे धामी की मौत हो गई। इस दुर्घटना में
ड्राइवर का पता नहीं लग सका है। उन्होंने बताया कि यह सभी लोग भारत में मजदूरी करते थे और विषुपति का पर्व मनाने के लिए घर लौट रहे थे। सभी लोग एक ही गांव के बताए जा रहे हैं। बुधवार सुबह से खाई में पड़े शवों को निकालने का काम शुरू हो चुका है। मृतकों के शव को पीएम के लिए भेजा गया है।

दून में डम्पर पेड़ से टकराने से चालक व परिचालक की गई जान 
देहरादून। प्रातः समय करीब 4ः30 बजे थाना प्रेमनगर को सूचना मिली कि धूलकोट के जंगल में एक डम्पर संख्या यूके 07 सीबी 2860 अनियंत्रित होकर सडक किनारे पेड से टकरा गया है, जिसमें डम्पर चालक और परिचालक की मौके पर ही मौत हो गयी। सूचना पर थाना प्रेमनगर से पुलिस बल तत्काल् मौके पर पहुंचा तथा दुर्घटनाग्रस्त वाहन से दोनो शवों को बाहर निकाला गया। घटना के सम्बन्ध में जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि डम्पर प्रेमनगर क्षेत्रान्तर्गत धर्मकांटे से रेता बजरी की तौल कर सेलाकुई की ओर जा रहा था, इस दौरान धूलकोट के जंगल में यह वाहन अनियंत्रित होकर पेड से टकरा गया। पुलिस ने दोनो शवों का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु मॉर्चरी में रखवाया गया है। मृतकों की पहचान इन्तेजार पुत्र अली अहमद व दिलशाद पुत्र शब्बीर के रूप में हुई।

मृतकों के नाम

मनी बोरा
गोरख बोरा
मान बहादुर धामी
बिरख धामी
बुरे धामी
नरे बोहरा
इन्तेजार
दिलशाद
शंकर आनंद भट्ट

उत्तरकाशी में वाहन पलटने से एक की मौत, दो घायल
उत्तरकाशी। बुधवार सुबह संगमचट्टी मोटर मार्ग पर वन विभाग का वाहन अनियंत्रित होकर सड़क पर पलटने से दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में दो लोग के घायल हुए जबकि एक की मौत हो गयी। सूचना मिलने के बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहंुची। मृतक के शव को पीएम के लिए भेजा गया है।
मिली जंानकारी के अनुसार संगमचट्टी मोटर मार्ग पर स्थान रवाड़ा के पास वन विभाग का वाहन सड़क पर पलटने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में जिसमें दो लोग घायल हो गए। पुलिस टीम और 108 आपातकालीन सेवा घटनास्थल पहंचे। मिली जानकारी के अनुसार हादसे में  2018 बैच के वन क्षेत्राधिकारी शंकर आनंद भट्ट की मौत हो गई।  मृतक की पत्नी भी वन क्षेत्राधिकारी पद पर टिहरी डैम वन प्रभाग वन प्रभाग में तैनात हैं। करीब दो साल पहले ही दोनों की शादी हुई थी। रेस्क्यू टीम ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button