उत्तराखण्डदेहरादून

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा , केदारनाथ पर विपक्ष का आक्रामक रवैया, दानियों को हतोत्साहित करने की कोशिश व देव भूमि की छवि को खराब करने का प्रयास, अखिलेश यादव को दी सलाह,  चारधाम की यात्रा का सौभाग्य अर्जित कर  सहयोग करें

कहा , प्रदेश सरकार ने इस साल  चाक-चौबंद व्यवस्थाएं कर यात्रा को बनाया है बेहद  सुरक्षित और सफल 
मात्र दो महीने में ही पहुंचने वाले यात्रियों की संख्या पिछले वर्ष के रिकॉर्ड को छूने जा रही 
देहरादून । भाजपा ने कहा कि सपा नेता अखिलेश यादव और कांग्रेस  केदारनाथ मंदिर मे दान को लेकर मिथ्या और भ्रामक आरोप से जहाँ देव भूमि की छवि को खराब करने की कोशिश कर रहे है तो वहीं दान दाताओं को भी अपमानित करने का प्रयास कर रहे है।
प्रदेश अध्यक्ष  महेंद्र भट्ट ने पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों के सवालों के जबाब देते हुए कहा कि यह एक सोची साज़िश के तहत सनातन संस्कृति से जुड़े प्रतिष्ठानों का मान-मर्दन करने की कोशिशों का हिस्सा है। श्री केदारनाथ में हुए स्वर्णमंडन के कार्य पर अतार्किक एवं तथ्यहीन आरोप लगाना पूरी तरह से गलत है। उन्होंने कहा कि जब मंदिर समिति स्पष्ट कर चुकी है कि सभी कार्य दानदाता की और से  स्वयं उचित प्रक्रिया के तहत सभी जरूरी दस्तावेजों को प्रस्तुत करने के बाद किये गए हैं। ऐसे में विपक्षी नेताओं के आरोप पूरी तरह मिथ्या और दानदाताओं को अपमानित व हतोत्साहित करने का प्रयास है ।
भट्ट ने यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश की और से  जांच की मांग को सिरे से खारिज कर उन्हें श्री बद्री केदार धाम के दर्शन का सौभाग्य अर्जित करने की सलाह देते हुए उनसे सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने अफसोस जताया कि जिन्होंने कभी पावन चार धामों के दर्शन की जहमत तक नही उठायी, वह घर बैठकर और अनर्गल आरोप लगाकर भगवान और उसके भक्तों को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि आज देश दुनिया मे भारतीय सांस्कृति, धार्मिक व आध्यात्मिक पहचान के इस सबसे प्रमुख केंद्र में हुए कायाकल्प की चारो और प्रशंसा हो रही है । केंद्र के सहयोग से प्रदेश सरकार ने चाक चौबंद व्यवस्थाओं व विशेष प्रयासों से इस वर्ष चार धाम यात्रा को बेहद सुरक्षित और सफल बनाया है । मात्र दो महीने में ही यहां पहुंचने वाले यात्रियों की संख्या पिछले वर्ष के रिकॉर्ड को छूने जा रही है । इन उपलब्धियों से प्रदेशवासी संतुष्ट व प्रसन्न हैं । लेकिन विपक्षी पार्टियों को यह खुशी और देवभूमि की प्रसिद्धि पच नही रही है । वह किसी न किसी तरह गलत तथ्यों व भ्रामक जानकारी के आधार पर इन पवित्र धामों की छवि खराब करने में जुटे हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button