उत्तराखण्डपौड़ी गढ़वाल

आयुक्त गढ़वाल मण्डल सुशील कुमार हुए सेवानिवृत्त, विकास की मुख्यधारा से अभी तक वंचित लोगों को मुख्यधारा में लाने के लिए टीम भावना से कार्य करने का संदेश दिया

28 वर्ष की बेदाग, कुशल और अनुकरणीय सेवा देने के लिए जाने जायेगें सेवानिवृत्त लोकसेवक 
गौरवशाली सेवानिवृत्त क्षण के साक्षी बने मण्डलीय व जनपदीय स्तरीय कार्मिक 
पौड़ी। आयुक्त गढ़वाल मण्डल सुशील कुमार शुक्रवार को 28 वर्ष की लोक सेवक के रूप में सेवा पूर्ण करने के बाद  सेवानिवृत्त हुए। सेवानिवृत्ती के अवसर पर अपने संबोधन में आयुक्त गढ़वाल मण्डल ने बताया कि उनका विभिन्न प्रशासनिक पदों पर कार्य करते हुए बहुत ही अच्छा अनुभव रहा। कहा कि उनको सभी जगह उच्चस्थ-अधीनस्थों का बेहतर सहयोग प्राप्त हुआ ,जिस कारण अपने लोकसेवक के कार्यकाल को पूर्ण करने के पश्चात् आज सुखद अनुभूति का अहसास हो रहा है। उन्होंने सभी अधिकारियों और कार्मिकों को विकास की मुख्यधारा से अभी तक वंचित लोगों को मुख्यधारा में लाने के लिए टीम भावना से कार्य करने का संदेश दिया।
इस दौरान जिलाधिकारी पौड़ी डॉ. आशीष चौहान ने  कहा कि किसी भी लोक सेवक को अपनी सेवा अवधि को साफ-सुथरी, बेदाग, विनम्रता और कुशलता के साथ पूर्ण करने से सर्वाधिक सुखद अहसास होता है। उन्होंने कहा कि आयुक्त गढवाल  सभी के लिए प्रेरणा स्त्रोत रहे तथा उन्होंने प्रशासनिक दक्षता का जो परिचय दिया वह अनुकरणीय है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने आयुक्त गढवाल  को सेवानिवृत्ति की शुभकामनाएं देते हुए प्रशासनिक क्षेत्र में उनके द्वारा किये गये बेहतर कार्यों से प्रेरणा लेने की बात कही।
मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डे ने आयुक्त गढवाल   द्वारा टीम भावना से कार्य करने के दिये गये संदेश को आत्मसात करते हुए कार्य करने की बात कही ।
इस दौरान अपर आयुक्त गढ़वाल मण्डल एन.एस. क्वीराल ने अपने शब्दों में आयुक्त  के सेवानिवृत्ति सम्मान पत्र को पढ़कर सुनाया तथा आयुक्त गढवाल  को एक आदर्श प्रशासक बताते हुए उनसे बहुत कुछ सीखने और प्रेरणा लेने की बात कही।
इस दौरान सेवानिवृत्त विदाई सम्मान कार्यक्रम का स्वागत-समापन संबोधन जिला सूचना अधिकारी पौड़ी वीरेन्द्र सिंह राणा द्वारा किया गया।इस अवसर पर वन संरक्षक गढ़वाल मण्डल पंकज कुमार, मण्डलीय अर्थ एवं संख्याधिकारी शिल्पा भाटिया, अपर निदेशक कृषि डॉ0 परमाराम, अपर निदेशक उद्यान रतन कुमार, मण्डलीय अपर अर्थ एवं संख्याधिकारी अरविन्द मिश्रा सहित वैयक्तिक सहायक जिलाधिकारी दीपक नेगी आदि ने आयुक्त महोदय को सौम्य, विनम्र, कर्मठ और प्रेरणास्त्रोत बताते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
इस दौरान क्षेत्राधिकारी पुलिस श्याम दत्त नौटियाल सहित मण्डलीय व जनपदीय अधिकारी, कार्मिक सहित मीडियाकर्मी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button