उत्तराखण्डदेहरादून

धामी सरकार का बड़ा फैसला: जताया विश्वास, मुख्य सचिव संधु को 6 माह का सेवा विस्तार, उत्तराखंड का अगला सीएस बनने के लिए एसीएस राधा रतूड़ी का ओर लंबा हुआ इंतजार

31जुलाई को रिटायर हो रहे थे मुख्य सचिव सुखबीर
धामी के पहली बार मुख्यमंत्री  बनने के बाद मुख्य सचिव बने थे संधु
सीएम से लेकर पीएमओ तक के माने जाते हैं भरोसेमंद अफसर
देहरादून। राज्य के मुख्य सचिव डॉ. सुखबीर सिंह संधू अब 31 जुलाई को रिटायर नहीं होंगे, उन्हे पुष्कर सिंह धामी सरकार ने 6 महीने का सेवा विस्तार दे दिया है। कार्मिक मंत्रालय ने उनके सेवा विस्तार के आदेश जारी कर दिए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के भरोसे के अधिकारी वर्ष 1988 बैच के आईएएस डॉ.एसएस संधू पर एक बार फिर धामी ने विश्वास जताया है। संधु सख्त, अनुशासन प्रिय और समयबद्धता पसंद करने वाले अधिकारी के रूप में जाने जाते हैं। संधु को सेवा विस्तार मिलने से वर्तमान में दूसरे नंबर की ब्यूरोक्रेट अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी का मुख्य सचिव बनने के लिए अब और इंतजार करना पड़ेगा।
श्री बदरी-केदार प्रोजेक्ट की बडी जिम्मेदारी
माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बदरीनाथ, केदारनाथ पुनर्निर्माण की जिम्मेदारी मिलने की वजह से संधू का कार्यकाल 6 माह के लिए बढ़ा दिया गया है। इन दोनों ही प्रोजेक्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी सीधी नजर है। आपको बता दें कि मुख्य सचिव संधु पीएमओ कार्यालय के भी भरोसेमंद अफसर माने जाते हैं,क्योंकि उनकी कार्यशैली से वे केंद्र में भी एक काबिल अफसर के तौर पर जाने जाते हैं।
धामी के मुख्यमंत्री बनते ही  उत्तराखण्ड आए थे संधु
जुलाई 2021 में पुष्कर सिंह धामी के पहली बार मुख्यमंत्री बनने के फौरन  बाद ही वरिष्ठ आईएएस अफसर एसएस संधु को केंद्र की प्रतिनियुक्ति से लाकर उत्तराखंड का मुख्य सचिव बनाया गया था। यानि संधु को दो वर्ष मुख्य सचिव के तौर पर हो चुके हैं। उस समय संधु केंद्र में राष्ट्रीय राजमार्ग प्रधिकरण के अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त थे।
एसीएस राधा रतूड़ी को करना होगा इंतजार 
आपको बता  दें कि पिछले दिनों ये भी चर्चा रही कि संधु सेवानिवृत्ति से पहले प्रधानमंत्री कार्यालय में जा सकते हैं और अगली मुख्य सचिव राज्य में वरिष्ठता पर नंबर दो की आईएएस अफसर राधा रतूड़ी मुख्य सचिव बन सकती हैं और उत्तराखंड की मुख्य सचिव बनने वाली राधा रतूड़ी राज्य की पहली महिला होंगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। अब एसएस संधु को 6 महीने का सेवा विस्तार मिलने से अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी का मुख्य सचिव बनने का इंतेजार और लंबा हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button