उत्तराखण्डदेहरादूनराष्ट्रीय

हो जाइए तैयार: उत्तराखंड की बागेश्वर विधानसभा का उपचुनाव 5 सितंबर को होगा,  8 को होगी मतगणना, कार्यक्रम जारी

10 अगस्त को अधिसूचना होगी जारी, नामांकन कराने की अंतिम तिथि 17 अगस्त 
मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. वी.षणमुगम ने जारी किया कार्यक्रम
देहरादून।बागेश्वर विधानसभा का उपचुनाव 5 सितंबर को होगा। निर्वाचन आयोग ने बागेश्वर विधानसभा के उपचुनाव के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है। उत्तराखंड के  मुख्य निर्वाचन अधिकारी वी.षणमुगम ने उपचुनाव के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया है कि बागेश्वर उपचुनाव की 5 सितंबर को वोटिंग और 8 सितम्बर को मतगणना होगी। बागेश्वर विधानसभा से विधायक चंदन रामदास के 26 अप्रैल को आकस्मिक देहांत के बाद यह सीट खाली हुई थी। चंदन राम दास उत्तराखंड की धामी सरकार में कैबिनेट मंत्री थे।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. वी.षणमुगम ने उपचुनाव कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि उपचुनाव के लिए 10 अगस्त को अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। नामांकन कराने की अंतिम तिथि 17 अगस्त है और 18 अगस्त को स्क्रूटनी  होगी।21 अगस्त तक नाम वापसी की जा सकेगी। उपचुनाव के कार्यक्रम के अनुसार 5 सितंबर को वोटिंग होगी और 8 सितंबर को मतगणना के बाद चुनाव परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। कार्यक्रम के अनुसार 10 सितंबर  से पहले चुनाव प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

उत्तराखंड के अलावा 6 और राज्यों की 7 सीटों पर भी         होगा उपचुनाव 

देहरादून। केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने देश में 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का कार्यक्रम जारी किया है। जिसके अनुसार झारखंड में 1, केरला में 1, त्रिपुरा में 2, पश्चिम बंगाल में 1, उत्तर प्रदेश में 1 तथा उत्तराखंड में 1 सीट पर उपचुनाव होने हैं। इन सभी सीटों पर उपचुनाव का तिथिवार कार्यक्रम एक समान ही रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button