उत्तराखण्डदेहरादून

सीएम  पुष्कर धामी के हाथों  226 चयनित अभ्यर्थियों को मिली नियुक्ति पत्र की बड़ी सौगात, कहा- जीवन में मानक बनाकर आगे बढ़ें, ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से करें काम

यूकेएसएसएससी के तहत चयनित हुए थे नियुक्ति पाए अभ्यर्थी
कर व राजस्व  मोहर्रिर, कनिष्ठ सहायक, डाटा ऑपरेटर हुए भर्ती
मुख्यमंत्री ने नियुक्ति पत्र पाने वाले सभी अभ्यर्थियों को दी बधाई एवं शुभकामनाएं
देहरादून।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को नगर निकायों की पालिका अकेन्द्रीयित सेवा के अंतर्गत उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से चयनित 226 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये। मुख्य सेवा सदन में आयोजित कार्यक्रम में जिन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये गये उनमें नगर निकायों में कर एवं राजस्व मोहर्रिरों, कर संग्रहकर्ता के 148 अभ्यर्थी एवं कनिष्ठ सहायक सह डाटा एन्ट्री ऑपरेटर के 78 अभ्यर्थी शामिल हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नगर निगम देहरादून द्वारा विकसित किये गये सिटीजन एप ‘वन स्टॉप सोल्यूशन’ भी लांच किया। ओडीएफ प्लस के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने के लिए जनपद हरिद्वार एवं जनपद टिहरी को और स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत सबसे अधिक श्रमदान करने के लिए देहरादून एवं उधमसिंह नगर जनपद को मुख्यमंत्री ने पुरस्कृत किया।
चयनित सभी 226 अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री धामी ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इन पदों पर नियुक्ति होने से जनता की परेशानियां दूर होंगी, कार्यों में भी तेजी आयेगी। मुख्यमंत्री ने चयनित अभ्यर्थियों से कहा कि जीवन में मानक बनाकर आगे बढ़ें। यदि हम अपने कार्यों को ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा से करते हैं, तो इससे मन में संतोष का भाव आता है। जीवन को सफल और सार्थक बनाने के लिए उद्देश्य के साथ आगे बढ़ना जरूरी है। उन्होंने कहा कि रोजगार और स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा तेजी से प्रयास किये जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर वर्ग के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध होकर निरंतर कार्य कर रही है। उत्तराखंड को 2025 तक देश के अग्रणी राज्यों की श्रेणी में लाने के लिए सरकार के विकल्प रहित संकल्प की सिद्धि में सबका सहयोग जरूरी है।
इस अवसर पर मेयर सुनील उनियाल गामा, सचिव अरविन्द सिंह ह्यांकी, निदेशक शहरी विकास नितिन भदौरिया, अपर सचिव कर्मेन्द्र सिंह, नगर आयुक्त देहरादून मनुज गोयल एवं शहरी विकास विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
शहरी विकास मंत्री अग्रवाल बोले,
भर्तियों से विभाग और निकायों  के कार्यों में आएगी तेज़ी
देहरादून। शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि आज जिन अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी गई हैं, इनके आने से शहरी विकास एवं निकायों के तहत होने वाले कार्यों में तेजी आयेगी। उन्होंने चयनित अभ्यर्थियों से आशा व्यक्त की कि अपने कार्यक्षेत्र में पूरी सेवा और समर्पण भाव से कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस 17 सितम्बर से 02 अक्टूबर, गांधी जयंती तक मनाये जा रहे स्वछता ही सेवा पखवाड़ा के अन्तर्गत प्रदेश में अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button