उत्तराखण्डदेहरादून

शहरी विकास मंत्री डॉ अग्रवाल ने की पूंजीगत मद में खर्चे पर चर्चा , कहा- धनराशि व्यय को बढ़ाने के लिए किये जाएं विशेष प्रयास 

शहरी विकास मंत्री ने की विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक
विद्युत शवदाह ग्रह व अन्य योजनाओं की डीपीआर  तैयार कर धनावंटन के लिए  शीघ्र कार्यवाही अमल में लायी जाये
देहरादून। शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने विभागीय कार्यों की उच्चाधिकारियों के साथ समीक्षा
की।सोमवार को शासकीय आवास में हुई बैठक में डॉ अग्रवाल ने पूंजीगत मद में खर्चे पर चर्चा की और धनराशि के व्यय को बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास किये जाने के निर्देश दिए। जिससे जनहित के विकास कार्यों को गति प्रदान की जा सके।
डॉ अग्रवाल ने निर्देश देते हुए कहा कि केन्द्रपोषित योजनाओं में भारत सरकार से बजट प्राप्त करने के लिए निकायों द्वारा डीपीआर का गठन शीघ्र करते हुए शासन से स्वीकृति प्राप्त कर धनावंटन के लिए  डीपीआर भारत सरकार को तत्काल प्रेषित की जाये।
डॉ अग्रवाल ने निर्देशित किया कि  विद्युत शवदाह ग्रह तथा अन्य योजनाओं की डीपीआर  तैयार कर धनावंटन के लिए  शीघ्र कार्यवाही अमल में लायी जाये। उन्होंने निर्देशित किया गया कि  डे- एनयूएलएम योजनान्तर्गत हरिद्वार में आयोजित स्वयं सहायता समूहों के लिए  आजीविका मेले की तर्ज पर शहरी आजीविका मेले का आयोजन प्रदेश के अन्य जनपदों में भी किया जाये। जिसमें लाभार्थियों को भी ओर लाभान्वित किया जाये।
इस मौके पर डॉ अग्रवाल ने नगर आयुक्त व अधिशासी अधिकारियों के साथ विभिन्न कार्यों की समीक्षा के लिए  मण्डलवार बैठकें आयोजित करने को कहा।
इस मौके पर शहरी विकास के प्रमुख सचिव आरके सुधांशु, निदेशक नितिन भदोरिया व अपर निदेशक अशोक पांडे उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button